मोदी सरकार में डायन से डार्लिंग बनी महंगाई : साल के पहले दिन मोदी सरकार का गरीबो को तोहफ़ा

नए साल पर मोदी सरकार ने उपहार स्वरुप गरीब जनता को मंदी, बेरोजगारी और महंगाई की मार दी है। मोदी सरकार ने देश की जनता पर जीएसटी(गब्बर सिंह टैक्स) लगाकर लोगों की कमर तोड़ दी है। नववर्ष 2022 के पहले दिन सभी देशवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं वही मोदी सरकार ने मध्यम वर्गीय लोगो को महंगाई का तोहफा दिया है।

मोदी सरकार में डायन से डार्लिंग बनी महंगाई : साल के पहले दिन मोदी सरकार का गरीबो को  तोहफ़ा
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि नए साल पर मोदी सरकार ने उपहार स्वरुप गरीब जनता को मंदी, बेरोजगारी और महंगाई की मार दी है।

लखनऊ। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि नए साल पर मोदी सरकार ने उपहार स्वरुप गरीब जनता को मंदी, बेरोजगारी और महंगाई की मार दी है। मोदी सरकार ने देश की जनता पर जीएसटी(गब्बर सिंह टैक्स) लगाकर लोगों की कमर तोड़ दी है। नववर्ष 2022 के पहले दिन सभी देशवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं वही मोदी सरकार ने मध्यम वर्गीय लोगो को महंगाई का तोहफा दिया है।

मंहगाई की मार - नये साल का मोदी उपहार- सुप्रिया श्रीनेत्र : सुप्रिया श्रीनेत्र ने कहा हम लोग तो एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं, लेकिन ज़रा यह तो देखा जाए कि मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए क्या सौग़ात दी है? आख़िर कैसे भारत को सशक्त और समृद्ध बनाया जा रहा है? पर यहाँ तो असलियत कुछ और ही है। इस नए साल में मोदी सरकार ने ‘महँगाई की मारका एक और वार किया है। 2011 में कांग्रेस सरकार के समय बेरोजगारी दर 2 प्रतिशत थी आज भाजपा सरकार की नौजवान विरोधी नीतियों के चलते 2021 के पूरे साल में लगभग 10 प्रतिशत हो गयी। 10 प्रतिशत बेरोजगारी दर और आर्थिक मंदी के बीच महंगाई डायन से डार्लिंग बनी हुई है।

महंगाई का बोझ बढ़ता जा रहा, नवंबर 2021 में होलसेल प्राईज़ इंडैक्स 14.23 प्रतिशत रहा, जो पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा था,नए साल में इसका प्रभाव बहुत जल्दी महसूस होने लगेगा, इसलिए नए साल में प्रवेश करते हुए हमें हर सामान, चाहे वो दैनिक उपयोग का हो या सुख-समृद्धि का, रोजमर्रा की उपभोक्ता वस्तुएं हों, या स्टील, सीमेंट व बिजली, सब पर हमें और ज्यादा पैसा खर्च करने की तैयारी कर लेनी चाहिए। रोजमर्रा के कपड़ों से लेकर जूते-चप्पल या एटीएम से पैसे निकालने तक या फिर टोल टैक्स, हर चीज़ महंगी होने वाली है।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003