राहुल सिंह : चाईल्ड आर्टिस्ट से लेकर फ़िल्म मेकर तक का सफर

फिल्मों में विनोद मेहरा के बचपन का रोल करने वाले राहुल सिंह अब फ़िल्म करेंगे डायरेक्ट

राहुल सिंह : चाईल्ड आर्टिस्ट से लेकर फ़िल्म मेकर तक का सफर
राहुल सिंह चाईल्ड आर्टिस्ट से लेकर फ़िल्म मेकर तक का सफर

राहुल सिंह ने इंडस्ट्री में एक लंबी जर्नी तय की है। आर्टिस्ट के तौर पर काम करने के बाद अब वह फ़िल्म मेकर और ब्लॉगर के रूप में एक्टिव हैं। मास्टर रिंकू के नाम से वह चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में विनोद मेहरा के साथ फ़िल्म स्वीकार" में काम कर चुके हैं।

राहुल सिंह अपने बचपन की बातें याद करते हुए कहते हैं "मुम्बई के बांद्रा में स्थित महबूब स्टूडियो में शूटिंग होती थी। सेट पर मुझे सभी लोग बोलते थे कि आपका ही बेटा लगता है। वह मुझे बहुत प्यार करते थे। रोज़ मेरे लिए चॉकलेट लेकर आते थे।

कई बार अपने घर से मेरे लिए खाना भी लाते थे, क्योंकि महबूब स्टूडियो उनके घर से बहुत करीब था। मैं अगर अपना कुछ डायलॉग भूल जाता था तो डायरेक्टर से बोलते थे इसको कोई नहीं डाँटेगा। अच्छा काम कर रहा है। इस तरह मुझे वह कॉन्फिडेंस देते थे। मैने फ़िल्म लॉकेट में भी उनके बचपन की भूमिका की थी।

विनोद जी इतने बड़े स्टार होने के बाद भी इतने सिंपल थे जो सादगी आजकल के एक्टर्स में नजर नहीं आती। इसलिए उनका जाना बहुत दुखद है। क्योंकि आज वह होते तो बहुत से नए लोगों को चांस देते।"

राहुल सिंह ने ऎक्ट्रेस आयेशा टाकिया के साथ एक म्यूज़िक वीडियो किया है और इसके बाद 2 इंटरनेशनल म्यूज़िक वीडियो मॉरीशस में जाकर किया। अब राहुल सिंह एक नई फिल्म के लिए स्क्रिप्ट लिख रहे हैं जिसे वह डायरेक्ट करेंगे। यह एक अलग तरह की कहानी है जिसपर वह काफी रिसर्च करके लिख रहे हैं।