SBSP Candidate List : सपा और सुभासपा के गठबंधन की ओर से जारी हुई 3 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें संडीला, बहराइच, सीतापुर से किसे मिला टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन के 3 प्रत्याशियों के नाम और घोषित कर दिए गए हैं. जारी की गई सूची में सुनील अर्कवंशी, मनोज कुमार राजवंशी, और ललिता हरेंद्र का नाम है.

SBSP Candidate List : सपा और सुभासपा के गठबंधन की ओर से जारी हुई 3 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें संडीला, बहराइच, सीतापुर से किसे मिला टिकट
एक साथ मंच पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर

सपा के साथ गठबंधन में शामिल सुभासपा ने तीन सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इसमें हरदोई के संडीला से सुनील अर्कवंशी, सीतापुर के मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी और बहराइच के बलहा से ललिता हरेंद्र को मैदान में उतारा गया है।

इन सीटों पर मिला टिकट : लिस्ट के अनुसार, बहराइच की बलहा सीट से ललिता हरेंद्र, हरदोई के संडीला से सुनील अर्कवंशी और सीतापुर के मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी को टिकट दिया गया है. वहीं, यह भी खबर मिल रही है कि सपा गठबंधन में शामिल सुभासपा के प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट भी जल्द आएगी.

वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही चुनावी सरगर्मी भी तेज होती जा रही है। वाराणसी की शिवपुर सीट पर मुकाबला और रोचक हो सकता है। यहां से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर मैदान में उतर सकते हैं, तो अभी यहां से योगी योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर विधायक हैं। सुभासपा प्रवक्ता शशिप्रताप सिंह ने कहा कि सुभासपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष से शिवपुर से चुनाव मैदान में उतरने की मांग की है।

सुभासपा के दावे वाली सीट पर सपा ने उतारे उम्मीदवार : सपा ने सुभासपा के दावे वाली सीटों पर भी उम्मीदवार उतार दिए हैं। सुभासपा ने 2017 के चुनाव में भाजपा से गठबंधन में जखनियां, अजगरा, बांसडीह, जहूराबाद, रामकोला, शाहगंज, लालगंज व मऊ सदर सीट पर उम्मीदवार उतारे थे। इसमें अजगरा, जखनियां, जहूराबाद, रामकोला पर वह विजेता रही थी। सपा से गठबंधन में भी इन्हीं सीटों पर दावा किया था, लेकिन बृहस्पतिवार को सपा ने बांसडीह से मौजूदा विधायक व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी तथा शाहगंज से शैलेंद्र यादव ललई एवं लालगंज से बेचई सरोज को मैदान में उतार दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब सुभासपा के हिस्से दूसरी सीटें जाएंगी।