आगामी त्योहारों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिले में 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक धारा 144 लागू

अक्टूबर महीने में बहुत से धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान जुड़ने वाली भीड़ की वजह से प्रशासन से यह कदम उठाया है l कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का खौफ अब भी खत्म नहीं हुआ है l एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) का कहना है कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती, 7 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती और शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है l आगे भी कई त्योहार हैं l इस दौरान कोरोना (Corona Infection) का खतरा बढ़ सकता है.

आगामी त्योहारों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिले में 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक धारा 144 लागू
आगामी त्योहारों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिले में 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक धारा 144 लागू की गई है.

आगामी त्योहारों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिले में 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक धारा 144 लागू  की गई है. दरअसल अक्टूबर महीने में बहुत से धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान जुड़ने वाली भीड़ की वजह से प्रशासन से यह कदम उठाया है l कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का खौफ अब भी खत्म नहीं हुआ है l यही वजह है कि प्रशासन किसी भी तरह की लापरवाही बरतना नहीं चाहता है. इसी वजह से आज से 31 अक्टूबर तक पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) श्रद्धा पांडे ने बताया कि धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की वजह से कोरोना संक्रमण न फैले, इसीलिए पूरे महीने जिले में धारा 144 लगाई गई है l बता दें कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से लेकर नवरात्रि, दुर्गा पूजा और दशहरा, बाराफवात इसी महीने में है l इस दौरान जुलूसों से लेकर कई कार्यक्रम देखने को मिलते हैं. मंदिर में भी 9 दिन भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है. जगह-जगह दुर्गा पूजा पंडाल सजाए जाते हैं l इस दौरान लोगों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं.

त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमण का खतरा : एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) का कहना है कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती, 7 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती और शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है. 13 अक्टूबर को महाष्टमी, 14 अक्टूबर को दशहरा महानवमी, 15 अक्टूबर को दशहरा विजयदशमी, 19 अक्टूबर को बारावफात, 20 अक्टूबर को महर्षि बाल्मीकि जयंती और 21 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल और आचार्य नरेंद्र देव जयंती मनाई जाएगी l पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन अवसरों पर असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था को भंग किए जाने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. यही वजह है कि धारा 144 लागाई गई है.

गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू : कार्यक्रमों के दौरान भीड़ जमा होने से संक्रमण का खतरा और भी बढ़ सकता है. जयंती से लेकर दुर्गापूजा और बारावफात तक बड़े स्तर पर जुलूस निकाले जाते हैं. ऐसे में संक्रमण पर लगाम कसना असंभव है. इसीलिए धारा 144 लगाई गई है. जिससे ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठा न हो सके.