UP Election Result 2022 : CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट पर 1 लाख 2 हजार वोटों के भारी अंतर से जीत गए

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर सीट पर 1 लाख 2 हजार वोटों के भारी अंतर से जीत गए हैं....

UP Election Result 2022 : CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट पर 1 लाख 2 हजार वोटों के भारी अंतर से जीत गए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहरी से 1 लाख से अधिक मतों से जीते

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए मतगणना जारी है l उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर सीट पर 1 लाख 2 हजार वोटों के भारी अंतर से जीत गए हैं l
CM योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे l इसके बाद वे दिल्ली जाएंगे, जहां संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे. यूपी में 1 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से यह दूसरी बड़ी जीत है. इससे पहले, गौतमबुद्ध नगर जिले की नोएडा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक पंकज सिंह एक लाख 79 हजार वोटों से जीत गए हैं l विधानसभा चुनाव में यह किसी भी प्रत्याशी की सबसे बड़ी जीत है.

गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से योगी 1,02,000 वोटों से जीते हैं l उन्होंने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा है l योगी ने सपा की सुभवती उपेंद्र दत्त शुक्ला को हराया l आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर तो मुकाबले में भी नहीं रहे.

यूपी चुनावों के नतीजों के बाद बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने खुशी जाहिर की l उन्होंने कहा कि विकास के मुद्दे पर जनता ने वोट दिया l कानून व्यवस्था के चलते महिलाओं ने वोट किया.

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने चुनाव नतीजों पर कहा कि यह योगी और मोदी के विश्वास और काम की जीत है. समाजवादी पार्टी का ईवीएम पर सवाल खड़े करना गलत है. जीत के बाद अब मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद लेने भी जाएंगी.

यूपी में एक बार फिर योगी सरकार : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन रही है. रुझानों में 403 में बीजेपी को 267 सीटें मिल रही हैं. वहीं सपा को 131, कांग्रेस को 2, बसपा को 1 और अन्य को 2 सीटें मिल रही है. 36 वर्षों बाद ऐसा हो रहा है जब एक मुख्यमंत्री रिपीट हो रहा है.

बुल्‍डोजर के सामने कोई नहीं आ सकता : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रचंड बहुमत मिलता देखकर अभ‍िनेत्री और सांसद हेमामालिनी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा, बुल्‍डोजर के सामने कोई नहीं आ सकता. यहां बुल्‍डोजर को लेकर उनका इशारा योगी आदित्‍यनाथ की ओर था. हेमामालिनी ने कहा, उत्‍तर प्रदेश के हर सेक्‍टर के विकास के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने काम किया है. हम इस बात से आश्‍वस्‍त हैं कि हमारी ही सरकार बनेगी. हमने विकास के हर पहलू पर काम किया है.