स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन के बढ़ते कदम : स्त्री प्रशिक्षण केंद्र की हुई स्थापना

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा महारानी लक्ष्मी बाई जयंती के अवसर पर एलआईसी पेंशनर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया l स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा लगातार महिलाओं एवं किशोरियों के सर्वांगीण विकास एवं निर्भरता को ध्यान में रखते हुए स्त्री प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना समाज के अनेक क्षेत्रों में की जा रही है । जिसके अंतर्गत मोहनलालगंज की सिसैंडी गांव में नीलू त्रिवेदी द्वारा दिनांक 20 नवंबर को स्त्री प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की गई।

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन के बढ़ते कदम : स्त्री प्रशिक्षण केंद्र की हुई स्थापना
स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा स्त्री प्रशिक्षण केंद्र की हुई स्थापना

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा महारानी लक्ष्मी बाई जयंती के अवसर पर एलआईसी पेंशनर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें एसोसिएशन के प्रेसिडेंट एस एस सक्सेना,  जी.कृष्णा स्वामी, लखनऊ की अध्यक्षा मधु शुक्ला, महामंत्री ए के श्रीवास्तव एवं संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलू त्रिवेदी एवं वी.बी.पांडेय ने जनमानस को संबोधित करते हुए कैंसर से बचाव हेतु कैंसर जागरूकता को ही मुख्य बिंदु बताया। कार्यक्रम में भारत के 29 प्रदेश एवं 9 केंद्र शासित प्रदेशों से लोगों ने आगमन किया था जिनके द्वारा मिशन कैंसर फ्री इंडिया की सराहना की गई । कार्यक्रम में अनिशा कुमारी, शिखा मिश्रा, अंश मिश्रा, आदित्य, पीहू, अरुही, रमेश त्यागी  सहित तमाम सदस्यों ने भागीदारी की।

स्त्री प्रशिक्षण केंद्र की हुई स्थापना : स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा लगातार महिलाओं एवं किशोरियों के सर्वांगीण विकास एवं निर्भरता को ध्यान में रखते हुए स्त्री प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना समाज के अनेक क्षेत्रों में की जा रही है ।  जिसके अंतर्गत मोहनलालगंज की सिसैंडी गांव में नीलू त्रिवेदी द्वारा दिनांक 20 नवंबर को स्त्री प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की गई।

जिसमें वहां की 26 बच्चों ने अपना पंजीकरण करवाया। संस्था का प्रयास है कि समाज की उन बच्चियों को जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है एवं किसी भी तकनीकी प्रशिक्षण का लाभ लेने से वंचित रह जाती हैं उन्हें निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करते हुए समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जाए।

राष्ट्रीय प्रवक्ता वी बी पाण्डेय द्वारा संचालित कार्यक्रम के दौरान सिसैंडी गांव के प्रधान राजू जायसवाल, रिशु बाथम, पूजा चौरसिया, सोनिया बाथम, रिया सिन्हा सहित 100 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया, कार्यक्रम में महिलाओं को कैंसर फ़्री इंडिया की मुहीम के तहत जागरूकता कार्यक्रम भी किया गया, राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलू त्रिवेदी के द्वारा उपस्थित सभी महिलाओँ को मुफ्त सिनेट्री पैड का भी वितरण किया।

सौरभ दोहरे 
विशेष संवाददाता