फ्रीडम 251 स्मार्टफोन का फाउंडर समेत 3 गिरफ्तार, रेप पीड़िता को धमकाने का आरोप

दिल्ली के द्वारका में बलात्कार पीड़िता को एक साल तक कथित तौर पर धमकाने के आरोप में फ्रीडम 251 के निर्माता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान सुमित यादव, विनीत कुमार और मोहित गोयल के रूप में हुई है

फ्रीडम 251 स्मार्टफोन का फाउंडर समेत 3 गिरफ्तार, रेप पीड़िता को धमकाने का आरोप
दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन फ्रीडम 251 का संस्थापक गिरफ्तार

नई दिल्ली : दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहे जाने वाले फ्रीडम 251 के निर्माता सहित 5 लोगों को द्वारका में एक बलात्कार पीड़िता को कथित तौर पर एक साल तक धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान सुमित यादव, विनीत कुमार और मोहित गोयल के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार शामली के रहने वाले गोयल ने रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी और केंद्र सरकार के ‘डिजिटल इंडिया’ कार्यक्रम के तहत सस्ती दरों पर स्मार्टफोन की पेशकश की थी तथा इस तरह के फोन का नाम फ्रीडम 251 रखा गया था।

पुलिस ने कहा कि गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी के 48 मामले हैं और पूर्व में उसे गिरफ्तार भी किया गया था तथा बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग, बलात्कार के आरोपी से बदला लेना चाहते थे और उन्होंने कथित रूप से पीड़िता को धमकी दी। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर यह मामला पिछले साल दिसंबर में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इकाई को स्थानांतरित कर दिया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह मामला अगस्त 2020 में सामने आया जब द्वारका में एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार एक महिला ने शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि आरोपी उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा है।