ग्वालियर : ATM तोड़ने वाले गैंग ने रवि नगर, सेवा नगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और डीडी नगर महाराजपुरा में सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM को तोड़कर करीब 43.68 लाख रुपए चोरी किए

बदमाशों ने सबसे पहले गैस कटर से मशीन को काटा और उसके बाद चेस्ट निकाल कर ले गए, जिसमें पूरा पैसा रखा होता है। अब पुलिस बैंक अफसरों का इंतजार कर रही है, जिससे बदमाशों के आने करने और वारदात को अंजाम देने के फुटेज मिल सकें।....

ग्वालियर : ATM तोड़ने वाले गैंग ने रवि नगर, सेवा नगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और डीडी नगर महाराजपुरा में सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM को तोड़कर करीब 43.68 लाख रुपए चोरी किए
70 मिनट में शहर के तीन एटीएम तोड़कर निकाले 43.68 लाख रुपये

ग्वालियर में शनिवार-रविवार दरमियानी रात ATM तोड़ने वाले गैंग ने अभी तक की सबसे बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। गैंग ने रवि नगर, सेवा नगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और डीडी नगर महाराजपुरा में सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM को तोड़कर करीब 43.68 लाख रुपए चोरी किए हैं। यह वारदात अभी तक की सबसे बड़ी वारदात है।

पुलिस की गश्त और चौकसी के दावों के बीच पुलिस चौकियों के पास ATM को निशाना बनाकर बदमाशों ने बता दिया कि वह कितने बेखौफ हैं। वारदात का पता चलते ही पुलिस अफसर स्पॉट पर पहुंचे हैं और जांच में जुट गए हैं। वारदात किसी एक ही गैंग ने की है। बदमाश कार से आए थे और मुरैना की ओर जाने का पता लगा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पहली वारदात रात 1.25 बजे रविनगर में हुई : पहली वारदात पड़ाव की फूलबाग चौकी से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर रवि नगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर हुई है। यहां रात 1.25 बजे बदमाशों ने गैस कटर से ATM मशीन को काटकर चेस्ट निकाल लिया। इसके बाद चेस्ट में लगे लगभग 17 लाख रुपए चोरी कर ले गए। रात को पुलिस गश्त का दावा करती है, लेकिन एटीएम में ताबड़तोड़ वारदात होती रही और पु लिस सोती रही।

दूसरी वारदात 2 बजे सेवानगर में हुई : दूसरी वारदात रात 2 बजे के लगभग पहली वारदात से सिर्फ आधा किलोमीटर की दूरी पर सेवानगर ग्वालियर में हुई है। यहां भी ATM तोड़ने वाली गैंग ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM को टारगेट कर गैस कटर से काटा और चेस्ट निकालकर उसमें से करीब 13 लाख रुपए चोरी किया है। वारदात का पता घटना के कुछ देर बाद चला। यहां भी पुलिस की गश्त और चौकसी को बदमाश ठेंगा दिखा गए।

तीसरी वारदात डीडी नगर में 2.35 बजे हुई : रात की तीसरी वारदात दोनों स्पॉट से करीब 4 किलोमीटर दूर डीडी नगर पुलिस चौकी के पास सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM पर हुई है। यहां कार से पहुंचे बदमाशों ने गैस कटर का उपयोग कर ATM मशीन को काटा और फिर चेस्ट ही निकाल ले गए। जिसमें करीब 13.68 लाख रुपए रखे थे। यह वारदात के बाद भी पुलिस की गश्त पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस तरह दिया वारदात को अंजाम : बदमाशों ने सबसे पहले गैस कटर से मशीन को काटा और उसके बाद चेस्ट निकाल कर ले गए, जिसमें पूरा पैसा रखा होता है। अब पुलिस बैंक अफसरों का इंतजार कर रही है, जिससे बदमाशों के आने करने और वारदात को अंजाम देने के फुटेज मिल सकें। पुलिस को आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों में एक कार वारदात के समय कैद हुई है। वहीं पुलिस को पड़ताल में पता चला है कि तीनों एटीएम बूथ में एक दिन पहले ही पैसा भरा गया था और तीनों एटीएम में करीब आधा करोड़ रुपए डाले गए थे।

इस मामले में एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि शहर के तीन एटीएम काट कर बदमाशों ने वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे है, जिनकी तस्दीक कराई जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।