‘आप’ ने जारी की 20 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, गोरखपुर से लाल बच्‍चन धोबी को मैदान में उतारा

यूपी में आम आदमी पार्टी ने 324 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. अब पार्टी ने अब तक कुल 344 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है. आप की ओर से जारी की गई 20 उम्‍मीदवारों की सूची में दो डॉक्‍टर भी शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में कहा गया है कि इन 20 में प्रत्याशियों से 7 ग्रेजुएट, 5 पोस्ट ग्रेजुएट, 2 एलएलबी, और एक पीएचडी हैं.

‘आप’ ने जारी की 20 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, गोरखपुर से लाल बच्‍चन धोबी को मैदान में उतारा
आम आदमी पार्टी ने जारी की 20 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने 20 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है. मंगलवार को आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने यूपी विधानसभा (Uttar pradesh assembly election 2022) की 20 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम पर स्‍वीकृति दी. आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने मंगलवार को इन 20 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर एक और सूची जारी की. आम आदमी पार्टी ने गोरखपुर से लाल बच्‍चन धोबी को चुनाव मैदान में उतारा है.

इससे पहले यूपी में आम आदमी पार्टी ने 324 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. अब पार्टी ने अब तक कुल 344 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है. आप की ओर से जारी की गई 20 उम्‍मीदवारों की सूची में दो डॉक्‍टर भी शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में कहा गया है कि इन 20 में प्रत्याशियों से 7 ग्रेजुएट, 5 पोस्ट ग्रेजुएट, 2  एलएलबी, और एक पीएचडी हैं l पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी 20 प्रत्‍याशियों को बधाई दी. आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ रही है. आप ने  403 सीटों में से 344 सीटों  पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

10 मार्च को आएंगे चुनाव नतीजे : इससे पहले आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें, 33 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था. वहीं, इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 15 स्टार प्रचारकों के नाम की भी घोषणा की थी. इनमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, भगवंत मान, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, इमरान हुसैन आदि का नाम शामिल है l उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान यूपी में में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं,  मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.