BJYM के प्रदेश-मंत्री पर FIR : धोखाधड़ी कर बिठूर में लाखों की कीमती जमीन हड़पने का आरोप, भाजयुमो नेता अरविंद राज त्रिपाठी समेत पांच पर गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज

आरोप है कि यह पांचों लोग जमीन की लिखापढ़ी कराने के लिए अपने वकील के बस्ते पर ले गए थे। जमीन का एग्रीमेंट टाइप होने के बाद उन्होंने पढ़ने का प्रयास किया तो पांचों ने कहा कि चाचा परेशान मत हो। हम लोगों के बीच जो सौदा तय हुआ है वही होगा। रजिस्ट्री दफ्तर बंद होने की बात कहकर 13 लाख की जगह 3 लाख रुपए विक्रय की रकम देखते हुए 11 जून 2019 को लिखापढ़ी करा ली।

BJYM के प्रदेश-मंत्री पर FIR :  धोखाधड़ी कर बिठूर में लाखों की कीमती जमीन हड़पने का आरोप, भाजयुमो नेता अरविंद राज त्रिपाठी समेत पांच पर गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज
भाजयुमो प्रदेश मंत्री अरविंद राज त्रिपाठी।

भारतीय जनता युवा मोर्चा में हिस्ट्रीशीटर को प्रदेश महामंत्री बनाए जाने पर चर्चा में आए अरविंद राज त्रिपाठी उर्फ छोटू समेत पांच लोगों के खिलाफ नजीराबाद थाने में एससीएसटी एक्ट, धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है। आरोप है कि लाखों की कीमती जमीन लिखवाने के बाद रुपए नहीं दिया। दी गईं सभी चेकें बाउंस हो गईं। रुपए मांगने पर घर में घुसकर जान से मारने और बहन-बेटियों को उठा ले जाने की धमकी दी है।

नजीराबाद थाने में दर्ज एफआईआर की कॉपी।

 

जमीन के रुपए मांगने पर भाजयुमो नेता ने गुंडों के साथ घर में घुसकर धमकाया : अशोक नगर निवासी मनोज कुमार उर्फ नीलू ने बताया कि वह मूल रूप से बैकुंठपुर बिठूर के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि गांव की 487 वर्ग मीटर जमीन का भाजयुमो नेता गीता नगर निवासी अरविंद राज त्रिपाठी उर्फ छोटू और उनके साथी शारदा नगर निवासी जुगराज सिंह, अकबरपुर निवासी विपिन सिंह, ईश्वरीगंज निवासी महेंद्र सिंह और कानपुर देहात डेरापुर निवासी गिरजेश कुमार कटियार से जमीन का सौदा हुआ था।

आरोप है कि यह पांचों लोग जमीन की लिखापढ़ी कराने के लिए अपने वकील के बस्ते पर ले गए थे। जमीन का एग्रीमेंट टाइप होने के बाद उन्होंने पढ़ने का प्रयास किया तो पांचों ने कहा कि चाचा परेशान मत हो। हम लोगों के बीच जो सौदा तय हुआ है वही होगा। रजिस्ट्री दफ्तर बंद होने की बात कहकर 13 लाख की जगह 3 लाख रुपए विक्रय की रकम देखते हुए 11 जून 2019 को लिखापढ़ी करा ली। रजिस्ट्री में 1.40 लाख की जिन चेकों का जिक्र करते हुए दिया गया था।

बाद में सभी चेकें खाते में रुपए नहीं होने के चलते बाउंस हो गईं। चेक बाउंस होने पर कोर्ट में एनआई एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया तो भाजपा नेता समेत पांचों आरोपियों ने घर पर आकर धमकाया। जमीन के रुपए भी नहीं दिए। थाने चौकी के चक्कर काटे लेकिन कहीं भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई। इसके बाद कोर्ट की मदद से मनोज कुमार उर्फ नीलू ने धोखाधड़ी करने वाले भाजपा नेता अरविंद राज त्रिपाठी उर्फ छोटू समेत पांचों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेजों का इस्तेमाल समेत अन्य गंभीर धाराओं में नजीराबाद थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

भाजयुमो नेता बोले : मामले की जानकारी लेने पर भाजयुमो नेता अरविंद राज त्रिपाठी ने बताया कि दो साल पहले उनके नजदीकी शारदा नगर निवासी जुगराज सिंह ने एक जमीन में पैसा लगाने की बात कही थी। इस पर उन्होंने हामी भर दी थी। लेकिन व न ही जमीन देखने गए और न ही एफआईआर दर्ज कराने वाले को पहचानते हैं। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद उन्होंने खुद धोखाधड़ी की जानकारी मिली है।

पदाधिकारी बनाए जाने पर चर्चा में आए थे अरविंद : गीता नगर निवासी अरविंद राज त्रिपाठी उर्फ छोटू काकादेव थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं। अरविंद के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत 15 से ज्यादा अपराधिक मुकदमें भी दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीटर को प्रदेश मंत्री बनाए जाने पर चर्चा में आए थे। अरविंद का दावा है कि उनके सभी मुकदमें खत्म हो चुके हैं। राजनैतिक प्रतिद्वंदता में सभी मुकदमें दर्ज कराए गए थे।