सीएम योगी के तोहफों की लिस्ट : सीएम योगी ने खिलाड़ियों को दिए 32.50 करोड़ के चेक, बोले-कोरोना संकट में भी देश के लिए लड़ते रहे पैरालंपियन

सीएम योगी ने गुरुवार को मेरठ में पैरालंपियन खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को करीब 33 करोड़ रुपये के चेक दिए। वहीं प्रशिक्षकों को भी दस-दस लाख रुपये देने का एलान भी किया। सीएम ने कहा कि कोरोना संकट के समय हमारे पैरालंपियन दिव्यांगता को दरकिनार कर देश के लिए लड़ रहे थे।

सीएम योगी के तोहफों की लिस्ट : सीएम योगी ने खिलाड़ियों को दिए 32.50 करोड़ के चेक, बोले-कोरोना संकट में भी देश के लिए लड़ते रहे पैरालंपियन
सीएम योगी ने खिलाड़ियों को दिए 32.50 करोड़ के चेक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 17 पैरालंपिक विजेताओं, प्रतिभाग करने वाले छह खिलाड़ियों को 32.50 करोड़ के चेक दिए। प्रशिक्षकों को दस-दस लाख रुपये देने का एलान भी किया। सीएम ने कहा कि कोरोना संकट के समय हमारे पैरालंपियन दिव्यांगता को दरकिनार कर देश के लिए लड़ रहे थे। 

मेरठ में सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में गुरुवार को हुए भव्य समारोह में प्रदेश के 75 जिलों के दो हजार से ज्यादा दिव्यांग खिलाड़ी शामिल हुए। प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय मेरठ में ही मेजर ध्यानचंद के नाम से जल्द बनाने की बात दोहराई। खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि इनके दम पर ही देश को पैरालंपिक में पहली बार 19 मेडल मिले हैं। योगी ने पैरालंपियनों के परिजनों को भी मंच पर बुलाकर बात की। केंद्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार, डॉ. संजीव बालियान, प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र कुमार, बाढ़ नियंत्रण एवं सिंचाई मंत्री दिनेश खटीक आदि मौजूद रहे। 

डीएम सुहास एल वाई को पांच वेतन वृद्धि : पैरा ओलपिंक में मेडल लाने वाले गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एल वाई की तारीख करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें चार करोड़ का चेक देकर पांच विशेष वेतन वृद्धि देने का एलान भी किया। योगी ने कहा कि जब नोएडा कोरोना से जूझ रहा था तब सुहास लोगों को बचाने के लिए शानदार काम कर रहे थे। 

अनुराग का अखिलेश पर वार : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वो खेलों को रोकने वाले थे, हम खेलों को बढ़ाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि पहले मेरठ और आसपास के इलाके में बहन-बेटियों को घर से निकलने में डर लगाता था। यूपी में सड़कों पर नहीं निकल सकती थीं। व्यापारी को डर लगता था। अब भयमुक्त माहौल है। 

सीएम ने किस खिलाड़ी को दिया कितने का चेक, 23 खिलाड़ियों को वितरित हुई 32.50 करोड़ की राशि 

  1. राजस्थान की पैरा शूटर अवनि लखेरा - 2 करोड़,
  2. हरियाणा पैरा शूटर मनीष नरवाल  - 2 करोड़, 
  3. हरियाणा के डिस्कस थ्रोअर सुमित अंतिल  2 करोड़, 
  4. ओडिसा/ बिहार के शटलर प्रमोद भगत - 2 करोड़, 
  5. राजस्थान के शटलर कृष्णा नागर  2 करोड़
  6. गौतबुद्धनगर के शटलर  सुहास एलवाई - 4 करोड़
  7. गुजरात की भाविना पटेल (टेबिल टेनिस) - 1.5 करोड़
  8. हिमाचल प्रदेश के एथलीट निषाद कुमार - 1.5 करोड़
  9. गौतमबुद्धनगर के एथलीट प्रवीण कुमार  - 4 करोड़
  10. राजस्थान के देवेंद्र झांझरिया (भाला फेंक) - 1.5 करोड़
  11. हरियाणा के योगेश कथूनिया (चक्का फेंक) - 1.5 करोड़
  12. तमिलनाड़ु के मरियप्पन एथलीट - 1.5 करोड़
  13. हरियाणा के शूटर सिंघराज अधाना  1.5 करोड़
  14. बिहार के एथलीट शरद कुमार - 1 करोड़
  15. राजस्थान के जेवलिन थ्रोअर सुंदर सिंह गुर्जर - 1 करोड़
  16. हरियाणा के तीरंदाज हरविंदर सिंह - 1 करोड़
  17. उत्तराखंड के मनोज सरकार - 1 करोड़
  18. प्रतिभागी - गौतमबुद्धनगर के वरुण सिंह भाटी - 25 लाख
  19. इटावा के जेवलिन थ्रोअर अजीत सिंह - 25 लाख
  20. संभल के शूटर दीपेंद्र सिंह - 25 लाख
  21. बागपत के शूटर आकाश - 25 लाख
  22. मेरठ के तीरंदाज विवेक चिकारा - 25 लाख
  23. मुजफ्फरनगर की ज्योति बालियान (तीरंदाजी)- 25 लाख