धमाके से फैली दहशत : फैक्ट्री में लगी आग, बीकेटी फायर स्टेशन के पास की घटना, काबू पाने में लगे तीन घंटे

धुंआ देख कर्मचारियों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। इस बीच फैक्ट्री के पास ही स्थित बीकेटी फायर स्टेशन की दमकल टीम भी मौके पर पहुंच गई। आग बढ़ते देख आसपास के फायर स्टेशन से भी गाड़ियां बुलवा ली गई।

धमाके से फैली दहशत : फैक्ट्री में लगी आग, बीकेटी फायर स्टेशन के पास की घटना, काबू पाने में लगे तीन घंटे
फैक्ट्री में लगी आग, बीकेटी फायर स्टेशन के पास की घटना

लखनऊ में चिनहट थाना क्षेत्र में स्थित बीकेटी फायर स्टेशन के पास रविवार सुबह एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। यहां पर प्लास्टिक की कुर्सियां बनती हैं। प्लास्टिक होने के चलते आग ने चंद मिनट में विकराल रूप ले लिया। भीषण आग के बीच दो धमाके हुए जिससे इलाके में दहशत फैल गई। आग की सूचना मिलते ही बीकेटी, इंदिरानगर और चौक फायर स्टेशन की नौ गाड़ियां मौके पर पहुंची।

सीपी अलीगंज अखिलेश कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि फैक्ट्री का नाम श्री राधे मोल्डिंग इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड है। जो अलीगंज निवासी सुनील बंसल की है। रविवार सुबह फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई। धुंआ देख कर्मचारियों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। इस बीच फैक्ट्री के पास ही स्थित बीकेटी फायर स्टेशन की दमकल टीम भी मौके पर पहुंच गई। आग बढ़ते देख आसपास के फायर स्टेशन से भी गाड़ियां बुलवा ली गई। अखिलेश कुमार के मुताबिक दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

ऑक्सीजन प्लांट तक आग पहुंचती तो हो सकता था बड़ा हादसा : समय रहते आग पर काबू पाने के चलते पास ही स्थित ऑक्सीजन प्लांट तक आग नहीं पहुंची जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। जांच के बाद ही सही कारणों का पता लग सकेगा।

प्लास्टिक फैक्ट्री होने से प्लास्टिक जलने पर दम घोटू और काले धुएं से आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। दमकल कर्मियों और आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी जिसके चलते उन्होंने बीए (ब्रीदिंग आपरेटस सेट) पहनकर आग बुझाने का काम किया।