प्रधानमंत्री मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-जन कल्याण को बनाया अपना जीवन मंत्र

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का शनिवार रात करीब सवा नौ बजे लखनऊ में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया l वह 89 वर्ष के थे l कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार 23 अगस्त को नरौरा में गंगा तट पर किया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-जन कल्याण को बनाया अपना जीवन मंत्र
कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने लखनऊ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ पहुंचकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी l पीएम मोदी रविवार को लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित सिंह के आवास पहुंचे, जहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया है l प्रधानमंत्री ने उनके अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी l इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का शनिवार रात सवा नौ बजे लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई (संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान) में निधन हो गया l वह 89 वर्ष के थे. l कल्‍याण सिंह पिछले काफी समय से बीमार थे.

पीएम मोदी बोले-देश ने एक सामर्थ्यवान नेता खोया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्‍याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद कहा, कि देश ने एक सामर्थ्यवान नेता खोया है l मैं भगवान प्रभु श्री राम के चरणों में प्रार्थना करता हूं कि प्रभु राम कल्याण सिंह जी को अपने चरणों में स्थान दें l प्रभु राम उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में इस दुख को सहन करने की शक्ति दे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन कर दी श्रद्धांजलि : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ स्थित यूपी के पूर्व सीएम दिवंगत कल्‍याण सिंह के आवास पर पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि दी l पीएम मोदी ने कहा कि कल्याण सिंह जी ने जन कल्याण को अपना जीवन मंत्र बनाया l उन्होंने यूपी और देश के विकास के लिए काम किया l वे ईमानदारी और अच्छे प्रशासन के पर्याय थे l पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी, जनसंघ और पूरे परिवार को इस विचार के लिए, देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए समर्पित किया l वह कोने कोने में विश्वास का एक नाम बन गए थे l जीवन के अधिकतम समय में वे जनकल्याण के लिए प्रयत्नरत्न रहे.

कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन का पूरा कार्यक्रम

  • रविवार सुबह 9 से 11 बजे तक लखनऊ स्थित आवास पर पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन.
  • 11 बजे से 1 बजे तक यूपी विधानमंडल में अंतिम दर्शन.
  • करीब दोपहर 1 से 3 बजे तक पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन.
  • देर शाम एयर एंबुलेंस से पार्थिव शरीर अलीगढ़ ले जाया जाएगा जहां रात भर पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.
  • 23 अगस्त यानी सोमवार सुबह 10 बजे अंतिम संस्कार होगा.

कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने लखनऊ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी : यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचे. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य ने उनका स्वागत किया.

केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे : केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पहुंचे l इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम के परिवार से बात करके शोक व्यक्त किया l इसके अलावा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित की l

गृह मंत्री अमित शाह, उमा भारती समेत कई दिग्‍गज नेता कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचें l