CISCE Term 2 Examinations To Be Held In Last Week Of April : अप्रैल के आखिरी सप्ताह में होगी टर्म 2 की परीक्षाएं, जल्द जारी होगा परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा का दिन निर्धारित होने से विद्यार्थियों और स्कूल प्रबंधन को परीक्षा की तैयारी और रिवीजन के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा। पहले टर्म की परीक्षाएं सकुशल संपन्न होने के साथ ही उनका परिणाम भी बोर्ड ने जारी कर दिया है। करीब छह हजार विद्यार्थी जिले से परीक्षा में शामिल हुए हैं।

CISCE Term 2 Examinations To Be Held In Last Week Of April : अप्रैल के आखिरी सप्ताह में होगी टर्म 2 की परीक्षाएं, जल्द जारी होगा परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम
काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई)।

द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) ने टर्म-1 की परीक्षा का परिणाम जारी करने बाद टर्म 2 की परीक्षाओं का एलान कर दिया है। अप्रैल के आखिरी सप्ताह से परीक्षाएं प्रारंभ होगी। जल्द ही परीक्षा का कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। बोर्ड का आदेश जिले के 17 स्कूलों में पहुंच गया है।

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा का दिन निर्धारित होने से विद्यार्थियों और स्कूल प्रबंधन को परीक्षा की तैयारी और रिवीजन के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन को प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन तभी कराने का निर्देश दिया है, जब टर्म 2 के पाठ्यक्रम का रिवीजन पूर्ण हो चुका हो। मार्च- अप्रैल में प्री बोर्ड परीक्षाएं कराई जा सकती हैं।

बता दें, कि कोरोना महामारी की वजह से बोर्ड ने सीआईएससीई की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन दो टर्म में कराने का निर्णय लिया है। पहले टर्म की परीक्षाएं सकुशल संपन्न होने के साथ ही उनका परिणाम भी बोर्ड ने जारी कर दिया है। करीब छह हजार विद्यार्थी जिले से परीक्षा में शामिल हुए हैं।

सौरभ दोहरे 
विशेष संवाददाता