गाजियाबाद में छापे जा रहे थे नकली नोट : गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने सात ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो नकली नोट छापते थे. इनके काम करने का तरीका कारपोरेट को भी मात दे दे. उस प्रेस एजेंसी को भी फेल कर दे, जो इंडियन करेंसी छापती है

गाजियाबाद में छापे जा रहे थे नकली नोट : गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, सात गिरफ्तार
गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया, सात गिरफ्तार

दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और किसी दुकान से आपको 100 से लेकर 2000 तक का नोट दिया गया है तो सावधान हो जाइये l वह नोट नकली भी हो सकता है l गाजियाबाद पुलिस ने सात ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो नकली नोट छापते थे l इनके काम करने का तरीका कारपोरेट को भी मात दे दे l उस प्रेस एजेंसी को भी फेल कर दे, जो इंडियन करेंसी छापती है l महज कुछ मिनट में 200 रुपये के नोट छपकर तैयार हो जाते हैं.

बिल्कुल असली से दिखने वाले ये नोट गाजियाबाद में छापे जा रहे थे l इन नोटों को पुलिस ने बरामद करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें इस गैंग का सरगना आजाद और उसके साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं.

पुलिस के मुताबिक, इनको काम करते हुए आठ महीने हो गए थे l अब तक 17 लाख के जाली नोट यह छाप चुके थे l इनका काम बिल्कुल कारपोरेट स्टाइल में होता था l कोई नोट छपता था तो कोई उसमें सिक्योरिटी मेजर लगाता था तो किसी का काम आगे सप्लाई करने का था l यह लोग असली हजार रुपये के बदले में तिगुना जाली पैसा अपने वेंडर्स को दिया करते थे.

इनके कब्जे से पुलिस ने 6 लाख 59 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं l हालांकि पुलिस अभी इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं इनके तार किसी विदेशी संगठन से तो नहीं जुड़े हैं.