उत्तराखंड के गोपेश्वर जिला अस्पताल में पर्ची बनाने वाला स्वास्थ्य कर्मी निकला संक्रमित, पॉजिटिव होने से पहले काट चुका था

जिला अस्पताल की ओपीडी में पर्ची बनाने वाले स्वास्थ्य कर्मी की तबीयत बिगड़ने पर उसकी कोरोना की एंटिजन जांच की गई, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि इससे पहले भी वह लगभग 200 तक पर्चियां बना चुका था. वहीं, मौजूद तीमारदारों को जानकारी मिलने पर लोग एक-एक कर खिसकने लगे. ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने भी लोगों को एहतियात बरतने और सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने की हिदायत दी.

उत्तराखंड के गोपेश्वर जिला अस्पताल में पर्ची बनाने वाला स्वास्थ्य कर्मी निकला संक्रमित, पॉजिटिव होने से पहले काट चुका था
गोपेश्वर जिला अस्पताल में पर्ची बनाने वाला स्वास्थ्यकर्मी निकला संक्रमित

उत्तराखंड के गोपेश्वर जिला अस्पताल की OPD में पर्ची काटने वाले (रजिस्ट्रेशन करने वाला) स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने पर स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंचे तो जिला प्रशासन और लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं, स्वास्थ्य कर्मी सुबह से करीब 200 लोगों की पर्चियां काट चुका था. ऐसे में कोरोना रिपोर्ट (Uttarakhand Corona Update)  पॉजिटिव मिलने के बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से OPD को खाली करवाया गया. वहीं, सीएमओ डा. एसपी कुड़ियाल ने बताया कि पर्ची काटने के लिए अन्य दूसरे कर्मी की व्यवस्था की गई है. जहां आज अस्पताल कर्मियों की सैंपलिंग की जाएगी.

दरअसल, CMO डॉ एसपी कुड़ियाल ने बताया कि मंगलवार को सभी अस्पताल कर्मियों की कोरोना सैंपलिंग की जाएगी. जहां बीते सोमवार को कई गांवों से गांव वाले स्वास्थ्य जांच के लिए जिला अस्पताल पहुंचे थे. ऐसे में जिला अस्पताल की ओपीडी में पर्ची बनाने वाले स्वास्थ्य कर्मी की तबीयत बिगड़ने पर उसकी कोरोना की एंटिजन जांच की गई, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि इससे पहले भी वह लगभग 200 तक पर्चियां बना चुका था. वहीं, मौजूद तीमारदारों को जानकारी मिलने पर लोग एक-एक कर खिसकने लगे. ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने भी लोगों को एहतियात बरतने और सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने की हिदायत दी.

खंड विकास अधिकारी समेत 14 हुए कोरोना संक्रमित : बता दें कि जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लग गए हैं. ऐसे में सोमवार को यहां खंड विकास अधिकारी सहित 14 लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, सीएचसी पोखरी के अधीक्षक डा. मोहम्मद आशिक अल्वी ने बताया कि विकासखंड ऑफिस में 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि अन्य 9 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. हालांकि सभी सबको होम आइसोलेशन में क्वारंटीन रखकर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है.

SDM सहित 30 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव : वहीं, SDM श्रीनगर और एचएनबी गढ़वाल यूनिवर्सिटी के एक शिक्षक सहित 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस दौरान एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र के तीन जवान और गढ़वाल विवि के छात्रावास में 3 छात्र-छात्राएं भी कोरोना की संक्रमण की चपेट में आए हैं. वहीं,यूनिवर्सिटी के छात्रावासों के 13 छात्र-छात्राएं अब तक पॉजिटिव हो चुके हैं. हालाकि इनमें से 5 छात्रावासों में रह रहे हैं. ऐसे में चीफ हॉस्टल वार्डन प्रो. दीपक कुमार ने बताया कि संक्रमित छात्रों को हो आइसोलेट किया गया है. फिलहाल छात्रावासों के सभी 600 छात्र-छात्राओं की कोरोना सैंपलिंग कराई जा चुकी है.

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2682 नए मामले सामने आए : प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 2682 नए मरीज सामने आए हैं. इस दौरान 328 लोग डिस्‍चार्ज भी हुए हैं. वहीं, राज्य में अब तक कोरोना के 3 लाख 69 हजार से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं. इस दौरान कोविड संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों का आंकड़ा 7440 पहुंच गया है. हालांकि प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 17223 हो गई है. वैसे रिकवरी रेट 91.33 फीसदी बना हुआ है, जो कि राहत की बात है.