न्यूजर्सी में बैठकर मकान मालिक ने अपना घर लुटते हुए लाइव देखा, पुलिस एनकाउंटर में एक घायल

इस घर के मालिक दोनों भाई अमेरिका में रहते हैं और उन्होंने घर की सिक्योरिटी के लिए इंटरनेट कनेक्टेड हाईटेक सीसीटीवी लगवा रखे हैं. अमेरिका से ही वे अपने घर की निगरानी करते रहते हैं. सोमवार की रात जैसे ही घर में चोरों ने एंट्री ली, तो दोनों भाइयों को सीसीटीवी फुटेज के द्वारा इस बात का पता चल गया. जिस के बाद फौरन उन्होंने पड़ोसी को इस बात की सूचना दी.

न्यूजर्सी में बैठकर मकान मालिक ने अपना घर लुटते हुए लाइव देखा, पुलिस एनकाउंटर में एक घायल
मकान के बाहर घेराबंदी करती हुई पुलिस

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चोर खाली घर को देख घुसे तो चोरी के मकसद से थे, लेकिन उन्हे इस बात का पता नहीं था कि उनकी इस हरकत को मीलो दूर अमेरिका के न्यूजर्सी में बैठकर मकान मालिक देख रहा है l दरअसल, इस घर के मालिक दोनों भाई अमेरिका में रहते हैं और उन्होंने घर की सिक्योरिटी के लिए इंटरनेट कनेक्टेड हाईटेक सीसीटीवी लगवा रखे हैं l अमेरिका से ही वे अपने घर की निगरानी करते रहते हैं l सोमवार की रात जैसे ही घर में चोरों ने एंट्री ली, तो दोनों भाइयों को सीसीटीवी फुटेज के द्वारा इस बात का पता चल गया l जिस के बाद फौरन उन्होंने पड़ोसी को इस बात की सूचना दी l आनन-फानन में पड़ोसी ने पुलिस (Kanpur Police) को जानकारी दे दी.

पुलिस को जानकारी मिलने के कुछ ही देर में पुलिस की टीम ने घर को चारों तरफ से घेर लिया l जब इस बात का चोरों का पता लगा तो उन्होंने तो पुलिस पर गोली चला दी l जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की l इस फायरिंग में एक गोली एक डकैत के पैर पर लग गई l जिस के बाद उसे पकड़ लिया गया और हैलट भिजवा दिया गया.

सीसीटीवी पर देखा चोरो को घर के अंदर घुसते : घटना कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर इलाके की है l यहां एक घर में चोर चोरी के इरादे से घुसे थे, लेकिन, उनकी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो रही थी l न्यूजर्सी में रह रहे घर के मालिक ने जैसे ही संदिग्ध गतिविधि देखी तो फौरन पड़ोसी को फोन कर जानकारी दी l पड़ोसी ने ये सूचना पुलिस को दे दी l पुलिस को जैसी ही चोरो के बारे में सूचना मिली तो पुलिस हरकत में आ गई l पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर मकान को चारों तरफ से घेर लिया l चोरों ने पुलिस को देखकर गोली चलानी शुरू कर दी l इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की.

एक चोर को लगी गोली : पुलिस और चोरों के बीच हुई फायरिंग में पुलिस की गोली एक चोर के पैर में लग गई. हालांकि, उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस ने घर को चारों तरफ से घेर लिया था. चोरों को भागने का कोई रास्ता नहीं दिया गया. घटनास्थल पर डीसीपी ईस्ट और 10 से अधिक थानों की पुलिस पहुंच गई थी. पुलिस और चोरों के बीच जोरदार भिड़ंत से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

बता दें कि जिस मकान में चोर चोरी के मकसद से घुसे थे l वो मकान हरीओम अवस्थी का है l हरीओम अवस्था का काफी समय पहले निधन हो चुका है l हरीओम के दो बेटे विजय और आशुतोष अवस्थी एचसीएल में इंजीनियर हैं और अमेरिका के न्यूजर्सी में रहते हैं.