कानपुर में परफ्यूम कारोबारी के 10 ठिकानों पर IT रेड : IT विभाग ने जब्त किए 150 करोड़ रुपये, अभी भी जारी है नोटों की गिनती

कानपुर और कन्नौज के बड़े परफ्यूम कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर कल सुबह आयकर विभाग ने रेड की थी और उसके बाद वहां पर आयकर विभाग को भारी मात्रा में नगदी मिली और कल से ही वहां पर नगदी की गिनती जा रही है l सीबीआईसी के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी नगदी की जब्ती है.

कानपुर में परफ्यूम कारोबारी के 10 ठिकानों पर IT रेड  : IT विभाग ने जब्त किए 150 करोड़ रुपये, अभी भी जारी है नोटों की गिनती
कानपुर के परफ्यूम डीलर के परिसर में आईटी विभाग ने जब्त किए 150 करोड़ रुपए, नोटों की गिनती अभी जारी है

कानपुर के परफ्यूम कारोबारी के घर पर आयकर विभाग (Income Tax Department) के छापे में बड़े खुलासा हुआ है. आईटी विभाग ने अभी तक कारोबारी पीयूष जैन से 150 करोड़ रुपये जब्त किए हैं और वहां पर नोटों की गिनती जा रही है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के अध्यक्ष विवेक जौहरी ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि विभाग की छापेमारी में लगभग 150 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. वहां पर नोटों की गिनती अभी जारी है. जौहरी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली कि त्रिमूर्ति फ्रेग्रेन्सेस बिना इनवॉयस या टैक्स भुगतान के काम कर रही थी. इसके बाद उनकी 3 संस्थाओं की तलाशी ली और लगभग 150 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं. उन्होंने दावा किया कि सीबीआईसी के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी नगदी की जब्ती है.

दरअसल आयकर विभाग ने कानपुर और कन्नौज के बड़े परफ्यूम कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर कल सुबह रेड की थी. उसके बाद वहां पर आयकर विभाग को भारी मात्रा में नगदी मिली. कल से ही वहां पर नगदी की गिनती जा रही है, जो आज दोपहर तक चल रही है l

वहीं सीबीआईसी के चेयरमैन विवेक जौहरी ने माना है कि वहां पर 150 करोड़ रुपये की नगदी मिली है और मौके पर नोटों की गिनती जा रही है. जानकारी के मुताबिक कल रात को नोटों की गिनती के लिए नोट गिनने वाली मशीनों को मंगाया गया था और तब से वहां पर नोट गिने जा रहे हैं.

आयकर विभाग ने मानी फर्जी बिलिंग की बात : फिलहाल कानपुर में एक दिन से चल रही आयकर विभाग की जांच को लेकर सीबीआईसी के चेयरमैन ने माना है कि वहां पर अभी भी नोटों की गिनती चल रही है और फर्जी बिलिंग की गई है. उन्होंने कहा कि अभी तक वहां पर 150 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं और ये राशि बढ़ सकती है. क्योंकि मौके पर गिनती जारी है.

जानिए कौन हैं पीयूष जैन : पीयूष जैन कानपुर के परफ्यूम कारोबारी हैं और उनका कारोबार भारत के बाहर कई देशों तक फैला हुआ है. इसके साथ ही पीयूष जैन का बड़ा कारोबार मुंबई में है और कन्नौज में भी उनकी संपत्ति है. वहीं गुरुवार सुबह पीयूष जैन के मुंबई, कन्नौज और कानपुर स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे और इसमें करोड़ों की नगदी मिली है.