उत्तर प्रदेश : आरोपी मोहम्मद इश्तियाक की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर, केडीए ने अवैध इमारत को किया ध्वस्त

ये बिल्डिंग अवैध रूप से बनी थी और इसको ढहाने का आदेश पहले ही हो चुका था। इस बिल्डिंग का स्वरूप नगर में केडीए सचिव बंगले के सामने इश्तियाक ने अवैध रूप से निर्माण कराया था, जिसे केडीए ध्वस्त कर रहा है।

उत्तर प्रदेश : आरोपी मोहम्मद इश्तियाक की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर, केडीए ने अवैध इमारत को किया ध्वस्त
आरोपी मोहम्मद इश्तियाक की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में पथराव और हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने कड़ा रूख अपना लिया है। इसके तहत प्रशासन ने बुलडोजर की कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार सुबह कानपुर हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी के सहयोगी मोहम्मद इश्तियाक की आलीशान अवैध बिल्डिंग को बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा है। इस मौके बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ केडीए, प्रशासन के अधिकारी, आरएएफ के जवान भी मौजूद हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, ये बिल्डिंग अवैध रूप से बनी थी और इसको ढहाने का आदेश पहले ही हो चुका था। इस बिल्डिंग का स्वरूप नगर में केडीए सचिव बंगले के सामने इश्तियाक ने अवैध रूप से निर्माण कराया था, जिसे केडीए ध्वस्त कर रहा है। यह बिल्डिंग नक्शे के विपरीत निर्मित की गई थी। बता दें कि गत दिनों की हिंसा के पीछे मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी का मोहम्मद इश्तियाक रिश्तेदार बताया जा रहा है। मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी सहित जावेद अहमद खान, मोहम्मद राहिल और मो. सूफियान को पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज से गिरफ्तार किया था।

तीन जून को हुई थी हिंसा : कानपुर में मुस्लिम संगठन नूपुर शर्मा के कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान का विरोध कर रहे थे। इसको लेकर मुस्लिम संगठनों ने तीन जून को बंदी का ऐलान किया था।  इस  दौरान हिंसा फैल गई थी और जमकर पथराव किया गया था। इस मामले में पुलिस ने 50 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। .