प्रयागराज : चर्चित ललित वर्मा हत्या कांड का सीबीआई ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि ललित की हत्या संपत्ति विवाद और अवैध संबंधों के चलते की गई थी। हत्या में शामिल अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके पास से पिस्टल भी बरामद कर ली गई है।

प्रयागराज : चर्चित ललित वर्मा हत्या कांड का सीबीआई ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार
3 फरवरी 2016 को हुए इस हत्याकांड में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई ने प्रयागराज के चर्चित ललित वर्मा हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। 3 फरवरी 2016 को हुए इस हत्याकांड में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में संतोष कुमार सोनी, उसका भाई विक्रम सोनी और दोस्त बृजेश पाल शामिल है। संतोष और विक्रम ललित के चचेरे भाई हैं।

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि ललित की हत्या संपत्ति विवाद और अवैध संबंधों के चलते की गई थी। हत्या में शामिल अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके पास से पिस्टल भी बरामद कर ली गई है। प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना प्रयागराज के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में नवाब युसुफ रोड पर घटित बताई गई थी। सीबीआई ने हाईकोर्ट के निर्देश पर 3 सितंबर 2019 को लखनऊ में विशेष अपराध शाखा में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। तफ्तीश के दौरान पता चला कि हत्या में गलत लोगों को नामजद किया गया है और जिन लोगों ने प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा किया है वह घटना स्थल पर थे ही नहीं।

सीबीआई ने इस मामले में वैज्ञानिक तरीके का इस्तेमाल करते हुए पॉली ग्राफ और ब्रेन मैपिंग की मदद से वास्तविक गवाहों के बयान लेते हुए हत्या का खुलासा कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि संतोष कुमार सोनी और बृजेश से पूछताछ के बाद बृजेश के दोस्त राहुल के कौशांबी स्थित घर से हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल बरामद कर ली गई है। सीबीआई की ओर से बताया गया है कि ललित वर्मा की हत्या में शामिल संतोष और विक्रम उसके चचेरे भाई हैं। दोनों परिवारों के बीच संपत्ति का विवाद था। साथ ही ललित वर्मा के संतोष की पत्नी से अवैध संबंधों थे। जिसके कारण संतोष और विक्रम ने बृजेश के साथ मिलकर ललित की हत्या कर दी।