ग्रेटर नोएडा की हाई राइज सोसाइटी गैलेक्सी वेगा के बंद पड़े फ्लैट में लाखों का सामान राख, सोसायटी के फायर उपकरण नहीं आए काम, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे बाद पाया काबू

ग्रेनो वेस्ट की हाई राइज सोसाइटी गैलेक्सी वेगा में रविवार रात करीब 2 बजे अचानक एक फ्लैट में आग लग गई ।यह फ्लैट लम्बे समय से बन्द पड़ा था। इसके मालिक बाहर रहते है। अचानक रात को इस में आग लगी और आग इतनी तेजी से फैली की पूरी फ्लैट को अपनी आगोश में ले लिया

ग्रेटर नोएडा की हाई राइज सोसाइटी गैलेक्सी वेगा के बंद पड़े फ्लैट में लाखों का सामान राख, सोसायटी के फायर उपकरण नहीं आए काम, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे बाद पाया काबू
ग्रेनो वेस्ट की हाई राइज सोसायटी के बंद फ्लैट में लगी भीषण आग, लाखों का माल जल कर राख

ग्रेटर नोएडा की हाई राइज सोसाइटी गैलेक्सी वेगा के बंद पड़े फ्लैट में अचानक आग लग गई। आग लगते ही पूरी सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई। सोसाइटी में लगे फायर उपकरण भी इस दौरान फेल हो गए। जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया।

ग्रेनो वेस्ट की हाई राइज सोसाइटी गैलेक्सी वेगा में रविवार रात करीब 2 बजे अचानक एक फ्लैट में आग लग गई ।यह फ्लैट लम्बे समय से बन्द पड़ा था। इसके मालिक बाहर रहते है। अचानक रात को इस में आग लगी और आग इतनी तेजी से फैली की पूरी फ्लैट को अपनी आगोश में ले लिया।आग की वजह से पूरी सोसाइटी में हड़कंप मच गया ।सोसाइटी में भगदड़ मच गई। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन जब तक आग बुझाई जाती तब तक फ्लैट में रखा हुआ पूरा सामान जलकर राख हो चुका था।

गैलेक्सी वेगा के फ्लैट नंबर 1702 में यह आग लगी थी। लोगों ने बताया कि यह सुरेंद्र सिंह का फ्लैट है लेकिन वह काफी लंबे समय से बाहर रहते हैं और यह फ्लैट अक्सर बंद ही रहता है लेकिन फ्लैट में उनका सामान रखा हुआ था। आग लगने की वजह से पूरा सामान जलकर राख हो चुका है।

सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि आग लगने पर किसी भी फायर उपकरण ने कार्य नहीं किया। सोसायटी के लोगों का कहना है कि मेंटेनेंस के नाम पर बिल्डर मोटा पैसा वसूलते हैं लेकिन उसके बावजूद सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है ।रात के समय जिस तरह से आग लगी थी तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था ग़नीमत यह रही कि इस फ्लैट में कोई नहीं रहता है।इस घटना के बाद लोगों में काफी रोष है।

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता : गैलेक्सी वेगा में स्थित यह मकान लंबे समय से बंद पड़ा था और उसी में आग लगी।आग किस वजह से लगी इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। लोगों ने जब देखा तो तब फ्लैट से बाहर आग की लपटें निकल रही थी। फिलहाल दमकल विभाग आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है।

ग्रेनो वेस्ट में स्थित अन्य सोसाइटी में आए दिन इसी तरह के हादसे देखने को मिलते हैं । सभी सोसाइटी में बिल्डर मेंटेनेंस के नाम पर रेजिडेंट से मोटा पैसा वसूलते हैं लेकिन उसके बावजूद उन्हें सुविधाएं नहीं मिल पा रही है । इसी को लेकर आए दिन ग्रेनो वेस्ट में बिल्डरों के खिलाफ निवेशक प्रदर्शन करते रहते हैं।