ड्राइवर की लापरवाही से हुआ बस हादसा : मतदान कराने जा रही पुलिसकर्मियों की बस कानपुर में पलटी, हादसे में 19 पुलिस कर्मी घायल, चार के हाथ-पैर टूटे, हैलट में चल रहा इलाज

हादसे की जानकारी मिलते ही नौबस्ता थाने की पुलिस फोर्स और एडिश्नल पुलिस कमिश्नर समेत अन्य थानों की फोर्स पहुंची और सभी पुलिसकर्मियों को हैलट में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बताया कि चार पुलिस कर्मियों के हाथ-पैर टूटे हैं। बाकी चोटिल पुलिस कर्मियों का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

ड्राइवर की लापरवाही से हुआ बस हादसा : मतदान कराने जा रही पुलिसकर्मियों की बस कानपुर में पलटी, हादसे में 19 पुलिस कर्मी घायल, चार के हाथ-पैर टूटे, हैलट में चल रहा इलाज
ड्राइवर की लापरवाही से हुआ बस हादसा,हादसे में 19 पुलिस कर्मी घायल

कानपुर के नौबस्ता बाईपास हाईवे पर तेज रफ्तार अनियंत्रित रोडवेज बस ट्रक में पीछे से घुसने के बाद पलट गई। हादसे में बस में सवार 19 पुलिस कर्मी घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही नौबस्ता थाने की पुलिस फोर्स और एडिश्नल पुलिस कमिश्नर समेत अन्य थानों की फोर्स पहुंची और सभी पुलिसकर्मियों को हैलट में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बताया कि चार पुलिस कर्मियों के हाथ-पैर टूटे हैं। बाकी चोटिल पुलिस कर्मियों का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

ड्राइवर की लापरवाही से हुआ बस हादसा, कूदकर भागा : कानपुर के एडिश्नल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि अमरोहा जिले के पुलिस कर्मी फिरोजाबाद में तीसरे चरण का मतदान कराने के बाद चौथे चरण के मतदान के लिए उन्नाव जा रहे थे। नौबस्ता बाईपास पर तेज रफ्तार अनियंत्रित रोडवेज बस सोमवार भोर में करीब 5:30 बजे पीछे से ट्रक में घुस गई और इसके बाद पलट गई। बस में 35 पुलिस कर्मी सवार थे और 19 घायल हो गए। सूचना मिलते ही नौबस्ता समेत अन्य थाने की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और घायलों को हैलट अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद क्रेन की मदद से बस को हाईवे से हटाया गया है।

हादसे के बाद हाईवे पर मौजूद पुलिस कर्मी

हैलट के डॉक्टरों ने बताया कि चार पुलिस कर्मियों के हाथ-पैर टूटे हैं। हेड कांस्टेबल जसवीर (मेस मैनेजर), पप्पू, विक्रम और सतीश सभी फॉलोअर हैं। यह सभी बस में आगे बैठे थे। इसके चलते गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि अन्य सभी पुलिस कर्मी मामूली रूप से चोटिल हैं। सभी का प्राथमिक इलाज किया जा रहा है।

उन्नाव और अमरोहा पुलिस को दी गई सूचना : एडिश्नल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि यह सभी पुलिस कर्मी अमरोहा जिले में तैनात हैं। चुनाव ड्यूटी में भेजा गया था। इसके चलते अमरोहा के कप्तान को हादसे की जानकारी दी गई है। इसके साथ ही उन्नाव में भी हादसे की जानकारी भेज दी गई है। इससे कि चौथे चरण में होने वाले चुनाव के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स का इंतजाम करा लें।

हादसे के बाद ड्राइवर भाग निकला : बस में सवार पुलिस कर्मियों ने बताया कि बस चालक ने रात में शराब ज्यादा पी ली थी। इसके चलते सुबह से ही बस को ठीक नहीं चला रहा था। बस वाले की गलती से ही अनियंत्रित होने के बाद ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसे के बाद बस चालक मौके से भाग निकला। इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाकर गिरफ्तारी होनी चाहिए। नौबस्ता थाना प्रभारी ने बताया कि जांच की जा रही है। तहरीर मिली तो एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।