आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत : 44 अस्पताल में भर्ती, थानाध्यक्ष के खिलाफ होगी कार्रवाई

अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में सरकारी देशी शराब की दुकान से रविवार शाम को खरीदी गई शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी है l मृतकों की पहचान झब्बू सोनकर (52), राम करन सोनकर (55) और रामप्रीत (55) के तौर पर हुई है…...

आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत :  44 अस्पताल में भर्ती, थानाध्यक्ष के खिलाफ होगी कार्रवाई
आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में दुकान से खरीदी गई नकली शराब के सेवन से तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग 44 अस्पताल में भर्ती हैं l इन सभी लोगों ने देशी शराब की सरकारी दुकान से शराब खरीदी थी l इस मामले में दुकान के दो सेल्समैन को गिरफ्तार किया गया है और आबकारी विभाग के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है.

आज़मगढ़ के जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के अनुसार, अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में सरकारी देशी शराब की दुकान से रविवार शाम को खरीदी गई शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी है . मृतकों की पहचान झब्बू सोनकर (52), राम करन सोनकर (55) और रामप्रीत (55) के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि करीब एक दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

थानाध्यक्ष के खिलाफ होगी कार्रवाई : लखनऊ में अपर मुख्य सचिव ( आबकारी) संजय भूसरेड्डी ने बताया कि आबकारी विभाग के आजमगढ़ में निरीक्षक नीरज सिंह, सुमन कुमार पाण्डेय (आबकारी आरक्षक) तथा राजेंद्र प्रताप सिंह (आबकारी आरक्षक) को निलंबित किया गया है और इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की जाएगी. जिलाधिकारी त्रिपाठी ने बताया कि थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही के लिये शासन को संस्तुति भेजी गयी है. इस मामले में दुकान के दो सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया गया है और दुकान का लाइसेंस जिसके नाम पर है, उसे गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है. जिलाधिकारी ने बताया कि जो भी लोग इस अवैध कृत्य में संलिप्त होंगे उनपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) व गैंगेस्टर कानून के तहत कार्यवाही की जाएगी और उनकी संपत्ति भी जब्त की जायेगी. घटना को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हे समझा बुझा कर शांत करवा दिया.

बताते चलें कि कल जहरीली शराब पीने से हुई थी 7 की मौत

एक सरकारी दुकान की शराब (Liquor) पीने के बाद सात लोगों की मौत हो गई है. वहीं 10 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है l इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. सभी बीमारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शराब की वजह से हुई मौतों की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस फोर्स (UP Police) के साथ मौके पर रवाना हो गए हैं. दिल दहलादेने वाला ये मामला अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे का है. खबर के मुताबिक सरकारी दुकान की शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ गई.

खबर के मुताबिक जहरीली देशी शराब (Poison Liquor) सरकारी शराब के ठेके से खरीदी दई थी. इस शराब को पीते ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. जहरीली शराब शरीर में जाते ही 7 लोगों की मौत हो गई वहीं 10 से ज्यादा लोग गंभीर हैं. बड़ी संख्या में हुई मौतों के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भी फूट पड़ा है. गांव के लोगों ने चक्का जाम कर दिया है. वहीं पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.ग्रामीणों के मुताबिक सरकारी ठेके से शराब खरीदकर पीने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान 7 लोगों ने दम तोड़ दिया. वहीं करीब 1 दर्जन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. यूपी में एक बार फिर जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है. अब तक सात लोगों की जान जा चुकी है वहीं एक दर्जन के करीब लोगों की हालत अब भी गंभीर है. सभी बीमारों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. इस घटना से अहरौला थाना क्षेत्र के कई गांवों में हाहाकार मच गया है.

खबर के मुताबिक अहरौला थाना के माहुल नगर पंचायत में सरकारी देशी शराब की दुकान से दर्जनों लोगों ने शराब खरीदकर पी थी. शराब पीते ही लोग बीमार होना शुरू हो गए. इस घटना की वजह से सात लोगों की जान जा चुकी है. मरने वालों में फेकू सोनकर, झब्बू, राम करन सोनकर,सतिराम, अच्छे लाल , बिक्रमा विन्द,राम प्रीति यादव शामिल है. वहीं करीब एक दर्जन लोगों की हालत खराब है. उन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.