लखनऊ दुग्ध विकास निगम की नई पहल : खिलाड़ियों को रियायती दर पर मिलेंगे दुग्ध उत्पाद, दुग्ध विकास मन्त्री ने किया एमओयू साइन

ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर जिस तरह देश का नाम रोशन किया वह काफी सराहनीय रहा। इस प्रदर्शन को देखते हुए या निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को रियायती दर पर दूध व अन्य दुग्ध उत्पादों के लिये राजधानी में जगह जगह काउंटर खोले गए है। जहा से मान्यता प्राप्त खिलाड़ी रियायती दर पर दुग्ध उत्पाद ले सकते है।

लखनऊ दुग्ध विकास निगम की नई पहल : खिलाड़ियों को रियायती दर पर मिलेंगे दुग्ध उत्पाद, दुग्ध विकास मन्त्री ने किया एमओयू साइन
लखनऊ दुग्ध विकास निगम की नई पहल, दुग्ध विकास मन्त्री ने किया एमओयू साइन

लखनऊ। खिलाड़ियों को पौस्टिक आहार देने के लिए लखनऊ दुग्ध ने एक सराहनीय पहल की है। प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री ने शुक्रवार को घोषणा की कि खिलाड़ियों को लखनऊ दुग्ध विकास रियायती दर पर दुग्ध उत्पाद उपलब्ध कराएगा। फिलहाल यह व्यवस्था लखनऊ मंडल के जनपदों में लागू कर दी गयी है। इसके सार्थक परिणाम मिलने पर इसको पूरे प्रदेश में लागू किया जायेगा।

यह बात प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने उत्तर प्रदेश को ऑपरेटिव फेडरशन के सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना उनकी प्राथमिकता है। ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर जिस तरह देश का नाम रोशन किया वह काफी सराहनीय रहा। इस प्रदर्शन को देखते हुए या निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को रियायती दर पर दूध व अन्य दुग्ध उत्पादों के लिये राजधानी में जगह जगह काउंटर खोले गए है। जहा से मान्यता प्राप्त खिलाड़ी रियायती दर पर दुग्ध उत्पाद ले सकते है।

कार्यक्रम में लखनऊ दुग्ध के महा प्रबंधक डॉ मोहन स्वरूप ने कहा कि खिलाड़ियों की प्रतिभा को विकसित करने के लिए यह कदम उठाया गया है। इस व्यवस्था से खिलाड़ियों पोषण प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा प्रमुख सचिव दुग्ध विकास सुधीर गर्ग, सुधीर एस बोबडे, भारतीय ओलंपिक संघ के आनंदेश्वर पांडेय, शशिभूषण लाल सुशील ने भी विचार व्यक्त किये। यह जानकारी विभाग के मीडिया प्रभारी डीपी सिंह ने दी।


राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003