आगरा में बीएड डिग्री के नाम पर पैसे हड़पने वाले कोचिंग टीचर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जगदीशपुरा क्षेत्र के रहने वाले राम किशन ने पुलिस को सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि मोहल्ले में जितेन्द्र कुमार पांडे नाम का व्यक्ति रहता था। वह घर में कोचिंग चलाता है। वर्ष 2010-11 में पुत्र की कोचिंग को लेकर उससे बात हुयी। बात के दौरान उसने बताया बीएड भी कराता है।

आगरा में बीएड डिग्री के नाम पर पैसे हड़पने वाले कोचिंग टीचर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
आगरा में बीएड डिग्री के नाम पर पैसे हड़पने वाले कोचिंग टीचर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगरा में कोचिंग संचालक ने तीन लोगों से बीएड कराने के नाम पर 4.50 लाख रुपये हड़प लिए। बाद में फर्जी मार्कशीट पकड़ा दी। मार्कशीट फर्जी होने का पता चलने पर पीड़ितों ने थाना जगदीशपुरा में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने सोमवार को आरोपी कोचिंग संचालक गिरफ्तार कर लिया।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि जगदीशपुरा क्षेत्र के रहने वाले राम किशन ने पुलिस को सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि मोहल्ले में जितेन्द्र कुमार पांडे नाम का व्यक्ति रहता था। वह घर में कोचिंग चलाता है। वर्ष 2010-11 में पुत्र की कोचिंग को लेकर उससे बात हुयी। बात के दौरान उसने बताया बीएड भी कराता है।

बिना परीक्षा के दे दी थी मार्कशीट : आरोपी ने बताया कि उसके अल्पसंख्यक वर्ग के कॉलेजों में अच्छे संबंध हैं। इस पर राम किशन ने अपनी दो पुत्रियों और दामाद को बीएड कराने के लिए कहा। उसने 4.50 लाख रुपये ले लिए। वर्ष भर राम किशन प्रतीक्षा करते रहे। परीक्षा हो गई। मगर, उसने अवगत नहीं कराया। बाद में मार्कशाीट लाकर दे दी।

रामकिशन को शक हुआ कि मार्कशीट फर्जी हैं। इस पर उन्होंने अपने रुपये मांगे। उसने वापस नहीं लिए। लगातार बहाने बनाता रहा। अब वह कोचिंग भी बंद करके कहीं और चला गया है। मामले में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने सोमवार को आरोपी जितेन्द्र कुमार पांडे को पकड़ लिया। वह अंशल कोर्टयार्ड, दहतोरा, थाना सिकंदरा का रहने वाला है।