स्त्री वेलफ़ेयर फाउंडेशन ने लगाया जागरूकता शिविर, वृद्धा आश्रम में कैंसर के प्रति लोगो को किया जागरूक

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन संस्था की अध्यक्ष नीलू त्रिवेदी ने बताया कि संस्था पिछले कई वर्षों से प्रदेश के तमाम क्षेत्रों में जनमानस को कैंसर के प्रति जागरूक करने का काम कर रही है।

स्त्री वेलफ़ेयर फाउंडेशन ने लगाया जागरूकता शिविर, वृद्धा आश्रम में कैंसर के प्रति लोगो को किया जागरूक
स्त्री वेलफ़ेयर फाउंडेशन ने लगाया जागरूकता शिविर

लखनऊ : स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से मंगलवार को सरोजनी नगर स्थित सार्वजनिक शिक्षोन्नयन  संस्थान वृद्ध आश्रम में योग के माध्यम से वृद्ध जनों को कैंसर से बचाव हेतु समय रहते अपने शरीर में होने वाले परिवर्तन के प्रति सजग रहकर बिना देर किए डॉक्टरी परामर्श लेने की अपील की एवं जागरूकता अभियान के माध्यम से योग के द्वारा कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव हेतु कुछ आसन एवं प्राणायाम बताएं गये। इसके अलावा जीवन की तमाम परेशानियो में उन्हें सदैव प्रसन्न एवं सकारात्मक रहने की टिप्स दिए गए।

संस्था की सचिव पूनम गुप्ता ने अपने पूज्य पिता की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर आश्रम के वृद्ध जनों को भोजन एवं बेडशीट भी वितरित की।

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन संस्था की अध्यक्ष नीलू त्रिवेदी ने बताया कि संस्था पिछले कई वर्षों से प्रदेश के तमाम क्षेत्रों में जनमानस को कैंसर के प्रति जागरूक करने का काम कर रही है। संस्था समाज के उत्थान के लिए मिशन-महिला एवं बाल सुरक्षा कवच के अंतर्गत महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य को सर्वोत्तम बनाने के लिये समय-समय पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करके महिलाओं को गर्भाशय कैंसर के बचाव हेतु सेनेटरी नैपकिन, डेंगू-मलेरिया से बचाव के लिए फुल आस्तीन के कपड़े, बच्चों एवं महिलाओं को कैल्शियम व विटामिन की कमी को पूरा करने हेतु कैल्शियम किड टेबलेट एवं मिल्क पाउडर वितरित करता रहा है।

इस मौके पर संस्था की सचिव पूनम गुप्ता ने अपने पूज्य पिता की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर आश्रम के वृद्ध जनों को भोजन एवं बेडशीट भी वितरित की। इस कार्यक्रम में संस्था की अध्यक्ष नीलू त्रिवेदी, सरोजनी नगर प्रभारी सौम्या सिन्हा, महासचिव पीयूष कश्यप, योगा ट्रेनर अनुपमा श्रीवास्तव एवं अनिता सिंह मौजूद रही।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003