औरैया में संदिग्ध हालत में मिला मतदान अधिकारी का शव : बूथ से बाहर नाश्ता करने निकला था मतदान कार्मिक, कुछ देर में लाश मिलने से मची सनसनी

औरैया में तीसरे चरण के मतदान हो रहे हैं। लेकिन इसी बीच यहां एक मतदान केंद्र पर तैनात मतदान कर्मी का शव बूथ से एक किलाेमीटर दूरी पर मिला है। सूचना पर पहुंचे सीओ प्रदीप कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। मृतक की जेब मे मिले ड्यूटी कार्ड से उसकी पहचान हुई है।

औरैया में संदिग्ध हालत में मिला मतदान अधिकारी का शव : बूथ से बाहर नाश्ता करने निकला था मतदान कार्मिक, कुछ देर में लाश मिलने से मची सनसनी
जानकारी होते ही मौके पर मातहतों के साथ पहुंचे क्षेत्राधिकारी जांच करते हुए।

औरैया : शनिवार मतदान को लेकर अलर्ट मोड पर रही पुलिस के हाथ पांव तब फूल गए जब अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में बेरी कपड़ियां गांव समीप मतदान कर्मी का शव मिला। मतदेय स्थल की ओर आ रहे कुछ ग्रामीण मतदाताओं की नजर पड़ने पर उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर क्षेत्राधिकारी मातहतों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जहां गेहूं के खेत में शव मिला। पूरे मामले की जांच में पुलिस जुटी है।

मैनपुरी के गांव रघुनाथपुर निवासी दिनेश कुमार विधूना तहसील क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय अलीपुर में बतौर परिचायक पद कार्यरत थे। शनिवार की शाम वह चुनाव ड्यूटी में अजीतमल तहसील क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय हलौआ में आए थे।

दिबियापुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र-203 के अंतर्गत अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में हलौआ गांव समीप प्राथमिक विद्यालय में केंद्र बना था। जहां पीठासीन अधिकारी के अलावा तीन मतदान कर्मी लगाए गए थे। निर्वाचन कर्मियों के अनुसार सुबह करीब साढ़े सात बजे दिनेश कुमार नाश्ता करने की बात कहकर बूथ से निकल गया था। काफी देर तक न लौटने पर निर्वाचन में लगे कर्मचारियों ने उसके मोबाइल फोन से संपर्क किया। लेकिन, वह नहीं लगा। दोपहर करीब एक बजे सूचना मिली कि मतदान केंद्र से करीब एक किमी दूर बेरी कपड़िया गांव समीप गेहूं के खेत में उसका शव मिला है। यह सुनते ही होश उड़ गए l

शाम को दिनेश कुमार अपने साथी पीठासीन अधिकारी इमरान अंसारी को नॉनबेज खाने की बात कहकर शाम को निकल गया था। जिसके बाद वह वापस नहीं आए। जिसके बाद पीठासीन ने कई बार फोन किया लेकिन दिनेश का नम्बर स्विच ऑफ जाता रहा है।

दोपहर बाद जब किसान खेतों पर गए तो उन्होंने हलौआ बम्बे पटरी पर एक शव देखा। जिसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सीओ अजीतमल प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे और जेब मे ड्यूटी कार्ड से उनकी शिनाख्त हुई। इसके बाद शिनाख्त के आधार पर शव कब्जे में लिया गया। प्रदीप कुमार ने बताया कि मृतक दिनेश कुमार प्राथमिक विद्यालय अलीपुर बिधूना ब्लाक में परिचारक पद पर तैनात था। शव कब्जे में लिया गया है। पंचनामा भरवाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए चिचौली 100 शैया जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया। फारेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जांच की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट होने की बात पुलिस कह रही है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। चुनाव अधिकारी का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई