लखनऊ के इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड में स्कूल के सामने पोल में करंट उतरने से सांड की मौत, इलाके में डर का माहौल

पार्षद बोलें, पहले भी ऐसी घटनाएं हुई लेकिन विभागों ने कोई काम नहीं किया l इलाके में बारिश के समय अक्सर ऐसी घटना होती है। उन्होंने बताया कि मुलायम नगर, सुरेन्द्र नगर में भी पहले ऐसी घटनाएं हो चुकी है। उसके बाद भी लेसा और नगर निगम की तरफ से कोई खास कार्रवाई नहीं होती है।

लखनऊ के  इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड में स्कूल के सामने पोल में करंट उतरने से सांड की मौत, इलाके में डर का माहौल
लखनऊ के इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड में स्कूल के सामने पोल में करंट उतरने से सांड की मौत

लखनऊ के  इस्माईलगंज क्षेत्र में बारिश के बाद लेसा के पोल जानलेवा हो गए है। बुधवार को बिजली के खंभे में करंट उतरने से इस्माईल गंज कल्याणी विहार मार्ग में सांड की मौत हो गई। यहां पास में ही प्रशांत पब्लिक स्कूल भी है।

ऐसे में बच्चों के लिए खतरा बन सकता है। इलाके के पूर्व पार्षद आरपी सिंह बताते है कि इलाके में बारिश के समय अक्सर ऐसी घटना होती है। उन्होंने बताया कि मुलायम नगर, सुरेन्द्र नगर में भी पहले ऐसी घटनाएं हो चुकी है। उसके बाद भी लेसा और नगर निगम की तरफ से कोई खास कार्रवाई नहीं होती है।

पार्षद समीर पाल सोनू ने बताया कि इलाके में करीब 3 हजार से ज्यादा आबादी रहती है। ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर नगर निगम सदन में भी सवाल उठाया गया था। लेकिन कोई काम नहीं हुआ। हर बार बारिश के बाद लोगों को करंट का खतरा रहता है।

नगर निगम और बिजली विभाग से कोई नहीं हुआ : नगर निगम और लेसा की तरफ करीब दो घंटे तक मौके पर कोई नहीं आया। इसकी वजह से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ था। लेसा के आंकड़ों में हर साल करंट से औसतन 30 से ज्यादा जानवरों की मौत हो जाती है। इसकी वजी से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।