वृंदावन सेक्टर-19 इलाके में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या : शोपीस बने कैमरे, सटाकर मारी गोली

पुलिस के मुताबिक अब तक की जांच में सामने आया कि वारदात को 32 बोर की पिस्टल से अंजाम दिया गया। गोली आरपार हो गई और बाइक चलाने वाले अतुल की गर्दन को छूते हुए निकल गई। जिससे वह भी जख्मी हो गया l

वृंदावन सेक्टर-19 इलाके में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या : शोपीस बने कैमरे, सटाकर मारी गोली
प्रापर्टी डीलर की गोली मार कर हत्या

लखनऊ में वृंदावन सेक्टर-19 इलाके में सोमवार देर शाम एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसके दफ्तर में काम करने वाला कर्मचारी घायल हो गया। वारदात को अंजाम देकर बदमाश बेखौफ होकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। षायल कर्मचारी का प्राथमिकी उपचार कराया।

निगोहां टिकरा गांव निवासी अमित कुमार गौतम (35) पेशे से प्रॉपर्टी डीलर थे। पीजीआई थाना क्षेत्र के वृंदावन सेक्टर-19 में होम सिटी इंफ्राटेक प्रालि के नाम से उनका दफ्तर है। सोमवार देर शाम करीब 7: 30 बजे वह घर जाने के लिए दफ्तर से निकलकर बाहर आए। उनके कर्मचारी अतुल कुमार ने बाइक स्टार्ट की। जैसी ही अमित उसकी बाइक पर बैठे वैसे ही पीछे से उनके सिर में गोली मार दी। वह खून से लथपथ होकर गिर गए। मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने प्रकरण की तफ्तीश शुरू की। जांच में सामने आया कि पीछे से आए बदमाशों ने अमित के सिर में पिस्टल सटाकर गोली मारी गई है। पुलिस के मुताबिक अब तक की जांच में सामने आया कि वारदात को 32 बोर की पिस्टल से अंजाम दिया गया। गोली आरपार हो गई और बाइक चलाने वाले अतुल की गर्दन को छूते हुए निकल गई। जिससे वह भी जख्मी हो गया।

प्रॉपर्टी को लेकर रंजिश में वारदात को अंजाम देने की आशंका : पुलिस ने प्रकरण में हत्या का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है। चूंकि अमित प्रॉपर्टी का काम करते थे। इसलिए पुलिस को आशंका कि किसी से उनका प्रॉपर्टी को लेकर विवाद रहा होगा। जिसने उसी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया। इसके अलावा भी अन्य कई पहलुओं पर पुलिस की तफ्तीश जारी है। पुलिस ने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर रही है।

प्रकरण में एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है। सर्विलांस व सीसीटीवी के जरिये हमलावरों की पहचान के प्रयास जारी हैं। जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा। - सैयद अली अब्बास, एडीसीपी पूर्वी

घात लगाए बैठे थे बदमाश, निकलते ही मारी गोली, घटनास्थल के आसपास लगे अधिकतर कैमरे बंद मिले : हमलावर घात लगाए बैठे थे। अमित जब दफ्तर से बाहर निकले तो हमलावर सतर्क हो गए। जैसे ही वह बाइक में पीछे बैठे वैसे ही उनके सिर में गोली मार दी। पलक झपकते वारदात हुई। न अमित को बचाव करने का मौका मिला और न ही बाइक चलाने वाले अतुल को भागने का। वहीं पर अमित खून से लथपथ होकर गिर गए। वारदात के बाद जब पुलिस ने घटनास्थल पर तफ्तीश की तो आसपास लगे अधिकतर सीसीटीवी कैमरे बंद मिले। जिससे पुलिस के लिए हमलावरों का फुटेज जुटाना मुश्किल हो गया।

एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास के मुताबिक जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया, उससे साफ है कि हमलावरों को अमित के बारे में पूरी जानकारी थी। उनको पता था कि वह कितने बजे दफ्तर से बाहर निकलते हैं। अब तक की जांच से जो तथ्य सामने आए हैं, उससे पूरी संभावना है कि बदमाश करीब आधे घंटे पहले वहां पहुंचे। वह दफ्तार से अमित के बाहर आने का इंतजार करते रहे। उनके निकलते ही साजिश के तहत वारदात को अंजाम दे डाला। वारदात की साजिश में अमित के किसी परिचित के शामिल होने की आशंका है। पुलिस कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों की पहचान कर रही है। देर रात तीन चार लोगों को हिरासत में भी लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। अमित के परिवार में उसकी पत्नी सीमा व दो बेटियां हैं। जिसमें से एक छह साल व एक तीन साल की बेटी है।

वारदात की सूचना पर पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर लगे करीब एक दर्जन कैमरे खंगाले। एडीसीपी ने बताया कि इनमें से करीब दस कैमरे खराब मिले। इसलिए घटनास्थल दो सौ मीटर के दायरे में लगे सीसीटीवी के फुटेज जुटाए जा रहे हैं। जिससे कुछ सुराग लग सके। दरअसल लोगों ने कैमरे तो लगवा लिए लेकिन जब कभी वह बंद हुए उनको सही नहीं कराया।

घटना में घायल अतुल ने पुलिस को बताया कि बाइक से दो बदमाश आए थे। दोनों ने हेलमेट पहन रखा था। वहीं एक दो प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि एक हमलावर पैदल आया और गोली मारकर फरार हो गया। एडीसीपी ने बताया कि हमलावर कितने थे, इसको लेकर दो तथ्य सामने आए हैं। जांच जारी है। फुटेज से स्पष्ट हो जाएगा कि कितने लोग थे।

आशंका: भाड़े पर कराई हत्या : जिस तरह से एक गोली में अमित का काम तमाम कर दिया, उससे संभावना है कि हमलावर बेहद शातिर है। पेशेवर शूटर की तरह वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को आशंका है कि इसमें साजिशकर्ता कोई और है। जिसने भाड़े पर हत्या कराई। इस पहलू पर भी तफ्तीश की जा रही है।