चाकू की नोंक पर लड़की की गर्दन : भीड़ से घिरे बदमाश ने लड़की की गर्दन पर चाकू रख कहा था- कोई आगे आया तो मार डालूंगा

पुलिस ने पहले मामले को गंभीरता से नहीं लिया और शांति भंग की मामूली धाराओं में आरोपियों का चालान कर दिया। मगर, मासूम के गले में चाकू रखने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सख्त हुई और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।...

चाकू की नोंक पर लड़की की गर्दन : भीड़ से घिरे बदमाश ने लड़की की गर्दन पर चाकू रख कहा था- कोई आगे आया तो मार डालूंगा
चाकू की नोंक पर लड़की की गर्दन
अलीगढ़ :  चाकू की नोंक पर लड़की की गर्दन और एक युवक को घेरे हुए आठ से दस लोग। युवक धमकी दे रहा है कोई आगे नहीं आएगा, नहीं तो जान से मार दूंगा… यहां कोई शूटिंग नहीं चल रही है, बल्कि एक बदमाश खुद की जान बचाने के लिए ग्रामीणों को धमकी दे रहा है। यह वीडियो अलीगढ़ से सामने आया है। पहले इस मामले में पुलिस ने हल्की धाराओं में केस दर्ज किया था।

मगर, वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ धाराएं सख्त कर दी हैं। यहां लूट के आरोपी ने खुद की जान बचाने के लिए एक लड़की की गर्दन पर चाकू रख दिया। लड़की को ढाई मिनट तक चाकू की नोंक पर रखकर ग्रामीणों को जान से मारने की धमकी देता रहा। ग्रामीणों ने सूझबूझ से किसी तरह से लड़की को बचाया और आरोपी की पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया।

बच्ची की गर्दन पर चाकू रखकर कर आरोपी काफी देर तक बचता रहा।

घटना अलीगढ़ के दादों थाना क्षेत्र की है। गंगीरी थाना क्षेत्र के मुडियाखेड़ा निवासी राधेश्याम पुत्र प्रभुदयाल टेंपो चालक है। उसने बताया कि वह शनिवार सुबह टेंपो लेकर मलसई चौराहे पर खड़ा था। तभी तीन लोग उसकी टेंपो में आकर बैठे। तीनों ने थाना दादों के सांकरा गंगा घाट तक टेंपो तय कर लिया। इसी दौरान रास्ते में तीनों आरोपी टेंपो चालक की हत्या करके टेंपो लूटने की बात करने लगे।

टेंपो लूटना चाहते थे बदमाश : युवकों की बातचीत से टेंपो ड्राइवर को शक हो गया। वह सांकरा की ओर बढ़ रहा था और उसी दौरान वहां उसका एक रिश्तेदार मिल गया। इसके बाद उसने सारी बात अपने रिश्तेदार को बताई। रिश्तेदार ने शोर मचाकर आस-पास के ग्रामीणों को इकट्‌ठा कर लिया। ग्रामीणों ने आलमपुर चौराहे पर दो बदमाशों को दबोच लिया और उनकी पिटाई कर दी। मगर, एक बदमाश गांव में कहीं छिप गया।

खुद को फंसता देख तीसरे बदमाश ने रास्ते में एक लड़की को पकड़ लिया। आरोपी ने लड़की की गर्दन पर चाकू रख दी। उसने धमकी दी कि कोई आगे आया तो लड़की को मार दूंगा। ग्रामीणों ने उसे समझाया, लेकिन वो नहीं माना। इसी बीच खेतों में काम कर रहे किसानों ने साहस दिखाते हुए बदमाश काे पकड़ लिया। किशोरी को बदमाश के चंगुल से छुड़ाकर ग्रामीणों ने उसे खूब पीटा। इसके बाद ग्रामीणो ने तीनों अरोपियों को थाना दादों पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने अरोपियों के कब्जे से दो तमंचा और चाकू बरामद किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों ने सूझबूझ से बदमाश को समझाया और लड़की को उसके चंगुल से छुड़ा लिया।

पुलिस ने पहले मामले को गंभीरता से नहीं लिया और शांति भंग की मामूली धाराओं में आरोपियों का चालान कर दिया। मगर, मासूम के गले में चाकू रखने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सख्त हुई और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

देर शाम बच्ची का वीडियो आया सामने : पुलिस ने सभी आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। मगर, बच्ची पर हमले की बात का कहीं जिक्र नहीं था। जब ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हुई, तो उन्होंने घटना के दौरान बनाया गया आरोपी का वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट हुई और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ अन्य धाराओं में कार्रवाई शुरू की।

सीओ छर्रा विशाल चौधरी ने बताया कि वायरल वीडियो में बच्ची की जान लेने का प्रयास करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

तीनों आरोपियों को भेजा जेल : घटना के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों पुष्पेंद्र पुत्र शीशपाल सिंह निवासी गांव दरियापुर थाना अकराबाद, रंजीत पुत्र महावीर सिंह और मोनू पुत्र दुर्वीन सिंह निवासी गांव नगला सुम्मेर थाना बागवाला जिला एटा का शांति भंग की धारा में चालान कर दिया। उसके साथ टेंपो चालक राधेश्याम पुत्र प्रभूदयाल को भी शांतिभंग में जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार टेंपो चालक और तीनों के बीच मारपीट दिखाई गई थी।

इसमें बताया गया कि आरोपी रंजीत की गांव नगला लाले में साली रहती है। रंजीत की अपने साढू से बिल्कुल भी बनती नहीं है क्योंकि रंजीत ने लव मैरिज की है। टेंपो चालक ने रंजीत के साढू को फोन कर दिया, तो साढू ने गांव वालों के साथ रंजीत को मारने वहां पहुंच गया। इसके बाद सभी के बीच में मारपीट हुई।