लखनऊ में झुग्गी-झोपड़ी में लगी आग : 10 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर हुईं राख, फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने पाया काबू

देर रात करीब 2 बजे रिंग रोड पर सड़क किनारे बने होटल और झोपड़ पट्टी से काला धुंआ निकलते देख, उधर से गुजरने वाले ट्रक चालक ने शोर मचाया। इसे सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर निकले। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया।

लखनऊ में झुग्गी-झोपड़ी में लगी आग : 10 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर हुईं राख, फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने पाया काबू
दर्जनों झोपड़ियां जलीं, दमकल की तीन गाडि़यों ने आग पर काबू पाया

लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र स्थित दुबग्गा रिंग रोड पर सड़क किनारे झोपड़-पट्टी में शुक्रवार आधी रात बाद आग लग गई। चीख पुकार सुनकर लोग सड़क पर निकल आए। देखते ही देखते धुआं और आग की लपटों ने झुग्गियों को घेर लिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग से करीब 10 से ज्यादा झोपड़ियां जल गईं। छह लोगों की गृहस्थी जलकर राख हुई है।

रिंग रोड पर देर रात लगी आग : पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार देर रात करीब 2 बजे रिंग रोड पर सड़क किनारे बने होटल और झोपड़ पट्टी से काला धुंआ निकलते देख, उधर से गुजरने वाले ट्रक चालक ने शोर मचाया। इसे सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर निकले। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया। आग की लपटों की चपेट में आकर आसपास की झुग्गियों ने भी आग पकड़ ली।

शुरू में आसपास के लोगों ने पानी डालकर आग काबू करने का प्रयास किया, लेकिन आग भीषण होती देख लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल की 3 गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आकर अरविंद कुमार और वीरेंद्र का झुग्गी में चल रहा होटल और रामकुमार, जरीन की गुमटी जलकर राख हो गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।