यूपी विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव ने की गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक, कल जारी करेंगे प्रत्याशियों की लिस्ट, चौथे चरण में चुनाव लड़ेगी सुभासपा

यूपी में स्थानीय दलों से गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी कल उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी. इसमें पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशी होंगे. बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं संग बैठक की. इस बैठक में उनके चाचा और प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव, सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर, केशव देव मौर्य, कृष्णा पटेल, संजय चौहान और आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद भी मौजूद रहे

यूपी विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव ने की गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक, कल जारी करेंगे प्रत्याशियों की लिस्ट, चौथे चरण में चुनाव लड़ेगी सुभासपा
यूपी विधानसभा चुनाव अखिलेश यादव ने की गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही अब उम्मीदवारों को पार्टियां मैदान में उतारने की तैयारी कर रही हैं. यूपी में स्थानीय दलों से गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी कल उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी. इसमें पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशी होंगे. बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं संग बैठक की. इस बैठक में उनके चाचा और प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव, सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर, केशव देव मौर्य, कृष्णा पटेल, संजय चौहान और आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद भी मौजूद रहे. बैठक बाद फैसला लिया गया है कि समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की सूची चरणवार तरीके से जारी करेगी.

बैठक के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने TV9 से खास बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी चौथे चरण में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, “हमने अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया है. सपा नीत गठबंधन के उम्मीदवारों की सूची चरणबद्ध तरीके से जारी की जाएगी. मेरी पार्टी पहले और दूसरे चरण में चुनाव नहीं लड़ेगी. हम चौथे चरण में चुनाव लड़ेंगे.”

बता दें कि यूपी विधानसभा का चुनाव सात चरणों में होना है. चौथे चरण के लिए मतदान 23 फरवरी को होगा. इसमे पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर और बांदा जिले की विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 60 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा.

यह पूछे जाने पर कि उन्हें बाकी दलों के प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार करना चाहिए ताकि लड़ाई के हिसाब से उम्मीदवार उतार सकें. इस पर ओम प्रकाश राजभर ने कहा, “कोई लड़ाई में नहीं है. किसकी लिस्ट का इंतजार करें. कांग्रेस लड़ाई में नहीं है, बसपा लड़ाई में नहीं है, बीजेपी को जनता हटाने के लिए चिल्ला रही है. उसे महंगाई, भ्रष्टाचार, छुट्टा जानवर से छुटकारा चाहिए. तो इन सबके बाद तो अखिलेश और ओमप्रकाश ही बचे. इनके अलावा लड़ाई में कौन है?”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें बीजेपी से नाराज नेताओं की सेंधमारी के लिए कहा गया है, इस पर उन्होंने कहा कि यह पटकथा हमने बहुत पहले लिख दी थी. अभी सब चुप बैठे हैं, लेकिन एक एक पन्ना निकालते रहेंगे और दिखाते रहेंगे कि बीजेपी से कौन निकल रहा है.