आठ लोगों की मौत के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ हत्‍या का केस दर्ज, 13 अन्‍य पर भी FIR

यूपी के लखीमपुर (UP Lakhimpur Violence) में किसानों और केंद्रीय मंत्री के बेटे के बीच टकराव के बाद हुई हिंसक घटना में आठ लोगों की मौत से प्रदेशभर में बवाल जारी है.

आठ लोगों की मौत के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ हत्‍या का केस दर्ज, 13 अन्‍य पर भी  FIR
उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या का केस दर्ज किया है

यूपी के लखीमपुर (UP Lakhimpur Violence) में किसानों और केंद्रीय मंत्री के बेटे के बीच टकराव के बाद हुई हिंसक घटना में आठ लोगों की मौत से प्रदेशभर में बवाल जारी है. कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बयान का विरोध कर रहे किसानों और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के बीच रविवार को हिंसक टकराव पैदा हुआ l घटना में आठ लोगों की मौत हो गई. इस पूरे मामले में उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

लखीमपुर के तिकुनिया थाने में उनके खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश, दुर्घटना और बलवा की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है l यह एफआईआर बहराइच नानपारा के जगजीत सिंह की तहरीर पर दर्ज की गई है l

इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर पहुंची हैं l इसके अलावा किसान नेता राकेश टिकैत भी लखीमपुर पहुंच गए हैं l किसानों ने घटना के विरोध में देशभर में प्रर्दशन का ऐलान कर दिया है.

प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जा रहीं प्रियंका गांधी को सोमवार सुबह लगभग 5.30 बजे पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया. इस दौरान प्रियंका गांधी और पुलिसवालों के बीच लंबी कहासुनी हुई l प्रियंका गांधी ने पुलिसवालों को कहा कि वह सभी कानून जानती हैं और पुलिस उन्हें ऐसे ही बिना वारंट के नहीं पकड़ सकती l इसका एक वीडियो भी सामने आया है l इसमें प्रियंका गांधी पुलिसवालों को फटकार रही हैं. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह आपने मुझे धक्का मारा, जबरन ले जाने की कोशिश की वह फिजिकल असॉल्ट, किडनैप की कोशिश, किडनैप की धाराओं में आता है l मैं सब समझती हूं, छूकर दिखाओ मुझे. जाकर अपने अफसरों से, मंत्रियों ने वारंट लाओ, ऑर्डर लाओ.’ प्रियंका आगे कहती हैं, ‘अरेस्ट के लिए महिलाओं (महिला पुलिसकर्मी) को आगे मत करो l महिलाओं से बात करना सीखो.