इलेक्ट्रिक बस के ड्राइवर का खुलासा- मुझे पीटा गया था इसलिए मैंने गुस्‍से में छह लोगों को कुचल दिया

पुलिस पूछताछ में पता चला कि सतेंद्र जब यात्रियों को लेकर रामादेवी से घंटाघर की तरफ रवाना हुआ था तब वह नशे में धुत था l सतेंद्र सिंह यादव ने जब गलत तरीके से रफ्तार में इलेक्ट्रिक बस चलाई तो यह देखकर इलेक्ट्रिक बस में बैठे यात्री उतर गए थे l इसी दौरान कुछ लोगों ने उसका पीछा कर इलेक्ट्रिक बस रुकवाई और उसे जमकर पीटा l सतेंद्र के साथ मार पिटाई का वीडियो भी वायरल हुआ था l घटना के कुछ ही देर बाद ही सतेंद्र ने बेकाबू इलेक्ट्रिक बस से छह लोगों को रौंद डाला.

इलेक्ट्रिक बस के ड्राइवर का खुलासा- मुझे पीटा गया था इसलिए मैंने गुस्‍से में छह लोगों को कुचल दिया
कानपुर इलेक्ट्रिक बस हादसे के ड्राइवर का खुलासा

कानपुर में सड़क चलते छह लोगों की जिंदगियों को रौंदने वाले इलेक्ट्रिक बस ड्राइवर ने पुलिस से पूछताछ में हादसे की वजहों के बारे में बताते चौंका देने वाला खुलासा किया. पुलिस ने चालक सतेंद्र यादव से हादसे को लेकर करीब छह घंटे तक पूछताछ की. मंगलवार को चालक सतेंद्र को जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने जेल भेजे जाने से पहले सतेंद्र सिंह यादव से करीब छह घंटे तक पूछताछ की. हादसे के कारणों को लेकर सतेंद्र सिंह यादव ने पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए. पुलिस से पूछताछ में सतेंद्र सिंह यादव ने बताया कि, घटना के दिन उसने शराब पी रखी थी. कुछ लोगों ने मुझे पीटा था. इसलिए मेरे भीतर गुस्सा भर गया था. गुस्से में ही इलेक्ट्रिक बस चलाता रहा और सामने आए लोगों को रौंदकर निकल गया. मुझे समझ ही नहीं आया कि हो क्या रहा. आखिर में जब इलेक्ट्रिक बस टकराकर रुकी तब समझ आया कि बहुत लोग कुचल गए हैं. इसलिए वहां से भाग गया.

बस से उतर गए थे यात्री,  चालक की पिटाई का वीडियो भी वायरल : पुलिस पूछताछ में पता चला कि सतेंद्र जब यात्रियों को लेकर रामादेवी से घंटाघर की तरफ रवाना हुआ था तब वह नशे में धुत था. सतेंद्र सिंह यादव ने जब गलत तरीके से रफ्तार में इलेक्ट्रिक बस चलाई तो यह देखकर इलेक्ट्रिक बस में बैठे यात्री उतर गए थे. इसी दौरान कुछ लोगों ने उसका पीछा कर इलेक्ट्रिक बस रुकवाई और उसे जमकर पीटा. सतेंद्र के साथ मार पिटाई का वीडियो भी वायरल हुआ था. घटना के कुछ ही देर बाद ही सतेंद्र ने बेकाबू इलेक्ट्रिक बस से छह लोगों को रौंद डाला.

कई बार शराब के नशे में चलाई इलेक्ट्रिक बस : पूछताछ में सतेंद्र सिंह यासदव ने बताया कि वह लगभग हर दिन शराब पीता था. कई बार उसने शराब के नशे में इलेक्ट्रिक बस चलाई. तब कुछ ऐसा नहीं हुआ. उस रात शराब की मात्रा बहुत ज्यादा हो गई थी. इसलिए कुछ समझ नहीं आ रहा था. चूंकि ड्यूटी करनी थी इसलिए इलेक्ट्रिक बस लेकर चला गया. इलेक्ट्रिक बस में ही बैठक कर उसने कई बार शराब पी थी.

कंडक्‍टर भी बस से उतर गया, सतेंद्र के शराब पीने का किया था विरोध : इलेक्ट्रिक बस कडक्‍टर आलोन घटना की रात को सतेंद्र के ज्‍यादा शराब पीने का विरोध किया था, लेकिन वह नहीं माना और इलेक्ट्रिक बस में ही शराब पी. इलेक्ट्रिक बस को बेकाबू होता देख कंडक्‍टर भी यात्रियों के साथ उतर गया l पुलिस के अनुसार इलेक्ट्रिक बस कंडक्‍टर हर बार सतेंद्र सिंह यादव को शराब पीने से रोकता था लेकिन वह आलोक की कभी नहीं सुनता. यहां तक कि शिकायत करने पर अधिकारी कर्मचारी भी नहीं सुनते. कानपुर में घंटाघर चौराहे से टाटमिल की तरफ जाने वाली एक ई-इलेक्ट्रिक बस ने बीते रविवार रात आधा दर्जन वाहनों में टक्कर मारते हुए 15 लोगों को चपेट में ले लिया था. इसमें छह लोगों की मौत हो गई थी. घायलों में कई की हालत गंभीर है. हादसे में मोहम्मद अरसलान (21), सुनील उर्फ ट्विंकल सोनकर (30), शुभम सोनकर (24), रमेश कुमार यादव (46), अजीत कुमार (62) व कैलाश (48) की मौत हो गई थी.

चालक के खिलाफ हत्‍या का केस दर्ज : सतेंद्र सिंह मूलरूप से कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र स्थित रघुनाथपुर गांव का रहने वाला है. रेलबाजार पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर चालक सतेंद्र सिंह यादव पर हत्या, हत्या का प्रयास, लापरवाही से गाड़ी चलाने समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया.