IAS ऑफिसर ने अपने IAS पति पर लगाए गंभीर आरोप : दूसरी महिलाओं से संबंध बनाने की धमकी, पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

उत्तर प्रदेश में एक महिला IAS ऑफिसर ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं l मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि कल्पना अवस्थी अभी यूपी में महत्वपूर्ण पद पर कार्यरत हैं. जबकि उनके पति रिटायर्ड IAS है l उनका नाम बाला प्रसाद अवस्थी है.

IAS ऑफिसर ने अपने IAS पति पर लगाए गंभीर आरोप : दूसरी महिलाओं से संबंध बनाने की धमकी, पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मुकदमा
लखनऊ में महिला आईएएस ने सेवानिवृत्त अधिकारी पति पर लगाया यौन उत्पीड़न और पैसे के गबन का आरोप

उत्तर प्रदेश में एक महिला IAS ऑफिसर ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. IAS कल्पना अवस्थी ने लखनऊ के गोमती नगर थाने में अपने IAS पति के खिलाफ यौन उत्पीड़न करने, जान से मारने की कोशिश करने और उसके पैसों का गबन करने की एफआईआर दर्ज कराई है l इसके बाद यह बात पुलिस और प्रशासनिक अमले में चर्चा का विषय बन गई है l वहीं मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि कल्पना अवस्थी अभी यूपी में महत्वपूर्ण पद पर कार्यरत हैं. जबकि उनके पति रिटायर्ड IAS है. उनका नाम बाला प्रसाद अवस्थी है.

बता दें कि मंगलवार को महिला आईएएस अधिकारी ने अपने पति के खिलाफ गंभीर मामलों में एफआईआर दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया है कि उसके पति रिटायर्ड IAS शारीरिक रूप से अक्षम है. महिला अधिकारी ने यह भी बताया कि वो इस बात को पिछले 32 साल से छुपा रहे थे. महिला ने आगे कहा कि उनके पति उल्टा उन पर शारीरिक अक्षमता का आरोप लगाते हुए मारपीट कर प्रताड़ित करते थे. दोनों की शादी 5 मई 1990 में हुई थी.

महिला अधिकारी ने गोमती नगर थाने में पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

दूसरी महिलाओं से संबंध बनाने की धमकी देते : महिला अफसर ने आरोप लगाया कि पति की शारीरिक अक्षमता के कारण उनका परिवार कभी पूरा नहीं हो सका l पति उन्हें धमकाते रहते थे l महिला ने यह भी आरोप लगाया कि वो दूसरी महिलाओं से संबंध बनाने की धमकी देते थे. मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करते थे. एक दिन तो हाथ तक तोड़ने की कोशिश की थी. इसके साथ ही आर्थिक शोषण भी किया. यहां तक हर प्रॉपर्टी और बैंक खाते में खुद को नॉमिनी बना लिया. जाली दस्तखत बनाकर कई लेन-देन किए गए.

महिला आईएएस अधिकारी ने बताया कि हनीमून के दौरान ही उनके पति शारीरिक तौर पर अक्षम होने की जानकारी हो गई थी. इसके बाद से पति ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था.

पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मुकदमा : महिला के मुकदमा दर्ज करावाने के बाद गोमती नगर पुलिस ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने 498a, 66D, 188, 420, 323, 269 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.