उत्तराखंड : केजरीवाल ने किया बड़ा चुनावी ऐलान, AAP की सरकार आई तो हर महिला को प्रति माह देंगे एक हजार रुपये

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल देव भूमि के पांचवें दौरे पर काशीपुर पहुंचे. मंगलवार को काशीपुर पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने राज्‍य की महिलाओं को लेकर बड़ा चुनावी ऐलान किया.

उत्तराखंड : केजरीवाल ने किया बड़ा चुनावी ऐलान, AAP की सरकार आई तो हर महिला को प्रति माह देंगे एक हजार रुपये
उत्तराखंड चुनाव 2022 दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में हर महिला को एक-एक हजार रुपये देने का वादा किया है

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) के मद्देनजर आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Cm Arvind Kejriwal) देव भूमि के पांचवें दौरे पर काशीपुर (Kashipur) पहुंचे. मंगलवार को काशीपुर पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने राज्‍य की महिलाओं को लेकर बड़ा चुनावी ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड नवनिर्माण में महिला सशक्तिकरण का अहम योगदान होगा. उन्‍होंने कहा कि, उत्तराखंड बदलाव चाहता है जिसे लेकर काशीपुर की जनता भी उत्साहित है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पिछले तीन-चार माह में कई बार उत्तराखंड आया हूं. और मैं जब भी यहां आता हूं तो एक गारंटी देकर जाता हूं. मैं ऐसा इसलिए करता हूं, क्योंकि सालों से यहां दूसरी पाटियों ने वादे किए और बाद में भूल गए. कहा कि मैं जब गारंटी देकर जाता हूं तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कार्ड लेकर घर-घर जाते हैं और लोगों के साइन करवाते हैं. ताकी बाद मैं अगर हम मुकरें तो जनता के पास हमारी गारंटी का सबूत रहे.  हमारी गारंटी से यहां के नेताओं को इतनी परेशानी हो रही है कि वह कोर्ट पहुंच रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा कि BJP और Congress ने जनता का पैसा लूटा और Swiss Bank में ले गए और मुझे कह रहे हैं मैं जनता पर पैसा लुटा रहा हूं.अब पैसा नेताओं की जेब में नहीं, महिलाओं और बेरोजगारों की जेब में जाएगा.

‘दिल्ली मॉडल को उत्तराखंड में लाएंगे’ : अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मॉडल को उत्तराखंड में लाएंगे. इस बार चुनाव में महिलाएं निर्णायक की भूमिका में होंगी. भाजपा और कांग्रेस ने प्रदेशवासियों को सिर्फ छला है. इस बार महिलाएं दोनों पार्टियों को दुत्कार कर झाड़ू को वोट देंगी. इस बार महिलाएं उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगी.

केजरीवाल ने कहा कि आज भी मैं एक गारंटी देने आया हूं. इससे पहले में मुफ्त बिजली, रोजगार, मुफ्त तीर्थ यात्रा की गारंटी दे चुका हूं. आज मैं खासकर महिलाओं के लिए बात करने आया हूं. जिसके बाद केजरीवाल ने एलान किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद राज्य में 18 वर्ष या उससे ज्यादा उम्र की हर महिला के खाते में हर महीने एक हजार रुपये भेजे जाएंगे. एक परिवार की हर महिला को अलग-अलग एक हजार रुपए मिलेंगे. एक परिवार में अगर पांच महिलाएं है तो पांचों को इसका लाभ मिलेगा. उन्‍होंने कहा कि अब पत्नी को पति के आगे, बेटी को पिता के आगे, माँ को बेटे के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है.

काशीपुर, रानीखेत, डीडीहाट, रुड़की, यमुनोत्री, और कोटद्वार को कई सालों से ज़िला बनाने की मांग चल रही है.AAP की सरकार बनते ही एक महीने के अंदर सभी 6 जगहों को ज़िला बनाएंगे.