संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक होगा,दो महत्वपूर्ण वित्त विधेयक पेश कर सकती है सरकार

29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा सूत्रों के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है, सेशन के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा। सत्र के दौरान लगभग 20 बैठक होने की संभावना है सूत्रों ने बताया कि शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा।

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक होगा,दो महत्वपूर्ण वित्त विधेयक पेश कर सकती है सरकार
इस दौरान लगभग 20 सत्र आयोजित होने की संभावना

संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session) 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा सूत्रों  के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है, सेशन के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा। सत्र के दौरान लगभग 20 बैठक होने की संभावना है और यह 23 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा ऐसा कहा जा रहा है।

गौर हो कि पिछले साल कोरोना महामारी के चलते संसद का शीतकालीन सत्र पिछले साल आयोजित नहीं किया गया था इसके साथ ही बजट और मानसून सत्रों की अवधि में भी कोविड महामारी के चलते कटौती की गई थी।

इस दौरान लगभग 20 सत्र आयोजित होने की संभावना : बताया जा रहा है कि इस दौरान लगभग 20 सत्र आयोजित होने की संभावना है। शीतकालीन सत्र में परिसर और मुख्य संसद भवन में प्रवेश करने वालों को हर समय मास्क पहनना होगा और उन्हें कोविड जांच से गुजरना पड़ सकता है।

महंगाई से संबंधित मुद्दों ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे उठने की संभावना : इस सत्र में खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि, कश्मीर में नागरिकों पर हालिया हमलों और महंगाई से संबंधित मुद्दों ईंधन की कीमतों में वृद्धि और किसान समूहों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शनों को विपक्ष द्वारा सरकार को घेरने के लिए उठाए जाने की उम्मीद है।मीडिया सूत्रों के मुताबिक संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार बैंकिंग नियमन अधिनियम, 1949 में संशोधन संबंधी विधेयक ला सकती है।