केरल बम धमाकों के बाद, स्पेशल डीजी के निर्देश पर यूपी में बढ़ाई गई निगरानी, कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह से सक्रिय

केरल ब्लॉस्ट के बाद कानपुर में सतर्कता बढ़ी। पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर गश्त कर निगरानी की। इसके साथ ही पुलिस कैमरों और ड्रोन से बाजारों और भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर नजर बनाए हुए।

केरल बम धमाकों के बाद, स्पेशल डीजी के निर्देश पर यूपी में बढ़ाई गई निगरानी, कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह से सक्रिय
केरल ब्लास्ट के बाद कानपुर में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गई

कानपुर : केरल के एर्नाकुलम में कन्वेंशन सेंटर में बम धमाकों के बाद यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके बाद कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। पुलिस कमिश्नर डॉ आर के स्वर्णकार ने पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ संदिग्धों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसको लेकर पूरे शहर में दिनभर पुलिस अफसर रूटमार्च के साथ चेकिंग कराते रहे। नगर निगम मे्ं स्थित इंटीग्रेटेड कॉमन कमांड सेंटर (आईसीसीसी) से शहर भर पर कैमरों से निगरानी की जा रही है।

स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इजरायल-हमास युद्ध के दृष्टिगत पहले भी अलर्ट किया गया था। रविवार को केरल में हुए बम धमाकों के बाद कमिश्नरेट पुलिस पूरी से शहर की सड़कों पर गश्त करने के लिए निकली। पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर कमिश्नरेट के 52 थानेदार अपने-अपने क्षेत्रों में भीड़ भाड़ वाले स्थानों और बाजारों में चहलकदमी करते नजर आए।

इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों से रोक-रोकर पूछताछ की गई। मुस्लिम क्षेत्रों में जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी व थानेदारों ने गश्त कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया। कमिश्नरेट पुलिस ने शहर की जनता से अपील की कि सभी लोग शांति के साथ भाईचारा बनाए रखें।

घटना के बाद पुलिस चप्पे-चप्पे पर कैमरों और ड्रोन से निगरानी कर रही है। खुफिया भी हर गतिविध पर नजर बनाए हैं। पुलिस के उच्चाधिकारी भी पल-पल की मानीटरिंग ले रहे हैं।

कमिश्नरेट पुलिस ने माल रोड, पटकापुर, शिवाला बाजार, सीसामऊ, गुमटी, नवीन मार्केट, गोविंद नगर, दबौली, काकादेव, शास्त्री नगर, यशोदा नगर, तलाक महल, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, हरबंश मोहाल, सुतरखाना, आलम मार्केट आदि शहर भर में घूम-घूमकर पैदल मार्च कर चेकिंग की। हर मुख्य चौराहे पर पुलिस मुस्तैद दिखी।