उत्तर प्रदेश : लखनऊ में कुर्सी प्लांट में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जलकर खाक

लखनऊ में मड़ियाव थाना क्षेत्र के छठा मील स्थित एक कुर्सी प्लांट में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया l यहां एक कुर्सी प्लांट में भीषण आग गई l आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है l लेकिन लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया है l घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. कड़ी मश्क्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है

उत्तर प्रदेश : लखनऊ में कुर्सी प्लांट में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जलकर खाक
दो घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू

लखनऊ में मड़ियाव थाना क्षेत्र के छठा मील स्थित एक कुर्सी प्लांट में रविवार सुबह भीषण आग लग गई. आग में लाखों रुपए का सामान जकर खाक हो गया l घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. कड़ी मश्क्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है l जानकारी के अनुसार घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. वहीं आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है.

प्लांट में आग लगने से आग के तेज लपटे उठने लगीं. इसे देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस और अग्निशमन कंट्रोल रूम में सूचना दी. मौके पर दमकल विभाग की 7 गाड़ियां पहुंची. दो घंट की कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. स्थानीय लोगों के अनुसार फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी.

दो घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू : प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव मनोज कुमार सिंह के अनुसार छटा मील स्थिल ऑक्सीजन प्लांट के पीछे प्लास्टिक कुर्सी प्लांट में सुबर 7 बजे आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों को फैक्ट्री से दूर किया. अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू किया. जानकारी के अनुसार साढ़े 9 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था.

आग में झुलसकर मां-बेटे की मौत

इससे पहले सुलतानपुर जिले में एक गांव में शुक्रवार रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगने से कमरे के अंदर सो रहे मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई. मां-बेटे की मौत से गांव में कोहराम मच गया. पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है. गांव के रहने वाले सुबराता (50) अपने बेटे सूरज यादव (20) के साथ खाना खाकर कमरे में सो रही थी. देर रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई. आग की चपेट में आने से मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई.

मामला सुल्तानपुर जिले में धनपतगंज थाना क्षेत्र के पूरे रघुवीर मजरे सुखबड़ेरी गांव का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुख बड़ेरी गांव में बीते शुक्रवार देर रात लगभग 3 बजे कन्हैया लाल के घर में आग लग गई, जिससे घर में सो रहे मां-बेटे आग की चपेट में आ गए और दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.