UP Election 2022 : बसपा की पहली सूची जारी, 58 में से 53 सीटों के प्रत्याशियों का किया एलान

बहुजन समाज पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 58 में से 53 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। आज मायावती का जन्मदिन भी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने का तोहफा मांगा है।

UP Election 2022 : बसपा की पहली सूची जारी, 58 में से 53 सीटों के प्रत्याशियों का किया एलान
प्रत्याशियों की सूची जारी करतीं बसपा सुप्रीमो मायावती।

बहुजन समाज पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 58 में से 53 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। आज मायावती का जन्मदिन भी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने का तोहफा मांगा है। उन्होंने कहा है कि कोविड काल में सभी कार्यकर्ता घर से ही मेरा जन्मदिन मना रहे हैं और वह अपने क्षेत्र में ही पार्टी के प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताएं। इसके साथ ही 2007 की भांति बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाएं।

वह शनिवार को राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रही थीं। इस मौके पर उन्होंने बीएसपी की ब्लू बुक मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा भाग-17 और उसके अंग्रेजी संस्करण का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि बसपा किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। साथ ही बसपा को इस बार के विधानसभा चुनाव में फिर से जनता वापस जरूर लाएगी। इसके साथ ही पूर्व की भांति सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय के आधार पर सरकार चलेगी। सारे ओपीनियन पोल व सर्वे फेल हो जाएंगे।

उन्होंने प्रचार के लिए क्षेत्रों में न जाने को लेकर विपक्षियों द्वारा भ्रम फैलाने का आरोप लगाया साथ ही भतीजे आकाश आनंद को लेकर की जा रही तरह-तरह की बातों को भी षडयंत्र बताया। उन्होंने कहा कि आकाश धीरे-धीरे आगे आएंगे। यदि विरोधी आकाश आनंद के पीछे पड़ते हैं तो और वह उन्हें और बढ़ावा देंगी। यही नहीं उन्होंने महासचिव सतीश मिश्र के बेटे कपिल मिश्र द्वारा पार्टी में नौजवानों को जोड़कर किए जा रहे कामों की भी सराहना की। बसपा प्रमुख ने कहा कि यही नहीं पार्टी में बाकी पुराने लोगों की नयी पीढ़ी भी आगे आ रही है। उन्होंने कहा कि मेरा निजी परिवार नहीं है। दलित, गरीब, शोषित, पीड़ित ही मेरे परिजन हैं। पार्टियों में नेताओं की चल रही जोड़तोड़ पर कहा कि इसके लिए सख्त दल बदल विरोधी कानून बनना चाहिए।