उत्तर प्रदेश मौसम अलर्ट : मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, वज्रपात और ओलावृष्टि की भी संभावना...येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, संभल, बदायूं और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया है।

उत्तर प्रदेश मौसम अलर्ट : मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, वज्रपात और ओलावृष्टि की भी संभावना...येलो अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश मौसम अलर्ट
लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों में पड़ी बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। मौसम सुहावना हो गया है और अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी और वज्रपात की भी संभावना है। इसी को देखते हुए IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही विभाग ने कई जिलों में ओले गिरने और तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी दी है।

बता दें कि, राज्य में मई महीने में पड़ी गर्मी के लोग काफी परेशान थे। लेकिन महीने के अंतिम दिनों में हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दे दी। बारिश होने से मौसम का मिजाज बदल गया। इसी के चलते आने वाले तीन दिनों में मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। जहां बारिश के साथ तेज हवाएं और ओले गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो यहां करीब 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। विभाग ने बारिश और वज्रपात के कारण विजिबिलिटी कम होने की बात भी कही है। वहीं, लोगों को घर से बाहर न निकलने की भी सलाह दी गई है।

इन जिलों में जारी किया अलर्ट : मौसम विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, संभल, बदायूं और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया है। हालांकि राजधानी लखनऊ में गुरुवार को बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। जबकि पूर्वांचल के ज्यादातर इलाकों में मौसम बिल्कुल साफ रहने की बात कही गई है। यहां भीषण गर्मी पड़ सकती है हालांकि दिन के वक्त कुछ जगहों पर आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं और कुछ दिनों के बाद जहां लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।