दिल्ली सरकार के कर्मचारी बिना कोरोना वैक्सीन ऑफिस में नहीं कर सकेंगे एंट्री, 16 अक्टूबर तक एक डोज लेना जरूरी

कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए दिल्ली में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है l जगह-जगह पर वैक्सीनेशन (Delhi Corona Vaccine) बूथ बनाए गए हैं, जिससे सभी को आसानी से डोज उपलब्ध हो सके.

दिल्ली सरकार के कर्मचारी बिना कोरोना वैक्सीन ऑफिस में नहीं कर सकेंगे एंट्री, 16 अक्टूबर तक एक डोज लेना जरूरी
दिल्ली सरकार के कर्मचारी बिना कोरोना वैक्सीन ऑफिस में नहीं कर सकेंगे एंट्री

कोरोना संक्रमण (Corona Infection)  पर लगाम कसने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. अब दिल्ली सरकार के ऑफिसों में कोई भी कर्मचारी बिना वैक्सीन लगवाए एंट्री नहीं (No Entry Without Vaccination) कर सकेगा. कर्मचारी को तब भी ऑफिस में एंट्री मिलेगी, जब उसने कम से कम एक डोज वैक्सीन की जरूर ली हो. नए नियम 16 अक्टूबर से लागू किए जाएंगे. सरकार ने यह आदेश जरूरी वैक्सीनेशन को लेकर जारी किया है.

डीडीएमए ने आदेश में कहा है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के उन कर्मचारियों को 16 अक्टूबर से ऑफिस आने की परमिशन नहीं होगी, जिन्होंने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली हो. बता दें कि कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए दिल्ली में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. जगह-जगह पर वैक्सीनेशन बूथ बनाए गए हैं, जिससे सभी को आसानी से डोज उपलब्ध हो सके. राजधानी में अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोग वैक्सीन (Corona Vaccine Dose) की कम से कम एक खुराक ले चुके हैं. इस बीच संक्रमण के मामले भी बहुत ही कम सामने आ रहे हैं.

वैक्सीन लगवाने पर ही ऑफिस में एंट्री : संक्रमण और न फैले साथ ही वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा लोगों ने कराया है, इसे सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार ने नया आदेश जारी किया है.सरकारी नियम के मुताबिक बिना वैक्सीन लगवाए दिल्ली सरकार का कोई भी कर्मचारी ऑफिस के भीतर एंट्री नहीं कर सकेगा. बता दें कि दिल्ली की 2 करोड़ आबादी में 1.5 करोड़ लोग 18 साल से ज्यादा उम्र के हैं. जो वैक्सीन लेने के लिए पात्र हैं. वहीं लगातार वैक्सीनेशन अभिान भी चल रहा है. तेजी से हो रहे वैक्सीनेशन की वजह से जहां संक्रमण के केस कम हुए हैं, वहीं मौतों पर भी लगाम कसी है.

दिल्ली में कम हुए कोरोना संक्रमण के मामले : अक्टूबर महीने में अब तक कोरोना की वजह से सिर्फ 1 मरीज की जान गई है. राजधानी में गुरुवार को संक्रमण के 44 नए मामले सामने आए थे l वहीं एक भी मरीज की जान नहीं गई. सितंबर में कोरोना की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई थी. सरकार लगातार वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है l जिससे संक्रमण का खतरा कम से कम हो सके. इसीलिए सभी ऑफिसों में जाने वाले स्टाफ के वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया जा रहा है. बता दें कि दिल्ली में फिलहाल कुल संक्रमित मरीज 14,39,097 है. अब तक 14.13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. साथ ही 25,088 मरीजों की जान जा चुकी है.