सीएम योगी ने श्रावस्ती को दी 390 करोड़ की सौगात, बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

सीएम योगी (CM Yogi) ने आज श्रावस्ती में 390.45 करोड़ रुपये की 87 विकास परियोजनाओं की सौगात दी l वहीं उन्होंने बहराइच में 221 करोड़ रुपये की 144 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया l सीएम योगी ने वर्चुअल तरीके से दोनों जिलों में विकास परियोजनाओं की सौगात दी.

सीएम योगी ने श्रावस्ती को दी 390 करोड़ की सौगात, बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
श्रावस्ती में 390.45 करोड़ रुपये की सौगात

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) पास आते ही सरकार विकास कार्यों को लेकर तेजी से सक्रिय हो गई है. सीएम योगी (CM Yogi) ने आज श्रावस्ती में 390.45 करोड़ रुपये की 87 विकास परियोजनाओं की सौगात दी l वहीं उन्होंने बहराइच में 221 करोड़ रुपये की 144 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया l  सीएम योगी ने वर्चुअल तरीके से दोनों जिलों में विकास परियोजनाओं की सौगात दी.

दरअसल सीएम योगी को आज श्रावस्ती और बहराइच जाना था l लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर वहां पर नहीं उतर सका l इस वजह से सीएम योगी को वापस लखनऊ लौटना पड़ा.वर्चुअल तरीके से लोकार्पण और शिलान्यास (Development Work) के दौरान सीएम योगी ने बीजेपी सरकार के कामकाज की तारीफ की. सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में यूपी में कोई भी दंगा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि दंगाई जानते हैं कि अगर उन्होंने ऐसा किया तो उनकी सात पीढ़ियों को इसकी भरपाई करनी पड़ेगी.

श्रावस्ती में 390.45 करोड़ रुपये की सौगात

पहले सिर्फ चार जिलों में ही बिजली मिलती थी’ : इसके साथ ही पिछली सरकारों में होने वाले बिजली संकट का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पहले सिर्फ चार जिलों में ही बिजली मिलती थी. लेकिन जब से बीजेपी की सरकार बनी है. यूपी के सभी राज्यों में बिजली का संकट खत्म हो गया है. वहीं कोयल संकट पर सफाई देते हुए सीएम योगी ने कहा कि ज्यादा बारिश होने से कोयला खादानों में पानी भर गया है. इस वजह से कोयले का संकट खड़ा हो गया है. उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सरकार 22 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद रही है. पहले इसकी कीमत 7 रुपये थी.

पिछली सरकारें सिर्फ परिवार के बारे में सोचती थीं’ : सीएम ने कहा कि त्योहार बिजली संकट से प्रभावित नहीं हो इसीलिए महंगी बिजली खरीदी जा रही है. सीएम योगी ने किसानों को साधते हुए कहा कि यूपी में धान खरीद सुचारू रूप से की जा रही है. अब तक 2,972 मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है. इसके बदले किसानों को 575 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है. सीएम ने कहा कि किसानों के हित के बारे में सोचकर केंद्र ने हाल ही में डीएपी खाद पर सब्सिडी बढ़ा दी है. इस दौरान उन्होंने एसपी और बीएसपी पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंन तंज कसते हुए कहा कि पिछली सरकारें सिर्फ अपने और अपने परिवार के बारे में ही सोचती थीं. देश और समाज का न सोचकर उन्होंने यूपी को पिछड़ेपन और दंगों में फेंक दिया. साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार के कामकाज की खूब तारीफ की.