उत्तर प्रदेश : दूषित खाना खाने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, मरने वालों में 2 बच्चियां भी शामिल

यह घटना बलरामपुर के शिवपुरा इलाके की है l अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए. के. सिंहल ने बताया कि शिवपुरा इलाके के गोकुली गांव में खाना खाने के बाद 65 साल की कंचना, 30 साल की सुमन, 7 साल की रजनी और 3 साल की शामिली को उल्टी दस्त शुरू हो गए

उत्तर प्रदेश : दूषित खाना खाने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, मरने वालों में 2 बच्चियां भी शामिल
यूपी के बलरामपुर में आज दूषित खाना खाने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई l मरने वालों में दो बच्चियां भी शामिल हैं.

Contaminated Food : यूपी के बलरामपुर में आज दूषित खाना) खाने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई l  मरने वालों में दो बच्चियां भी शामिल हैं l यह घटना बलरामपुर के शिवपुरा इलाके की है l अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए. के. सिंहल ने बताया कि शिवपुरा इलाके के गोकुली गांव में खाना खाने के बाद 65 साल की कंचना, 30 साल की सुमन, 7 साल की रजनी और 3 साल की शामिली को उल्टी दस्त शुरू हो गए.

डॉक्टर ने बताया कि सभी को तुरंत अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की गई l लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही चार लोगों ने दम तोड़ दिया l उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य थे l डॉक्टर सिंहल ने बताया कि दूषित खाना खाने से बीमार हुई तीन साल की बच्ची पिंकी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है l उन्होंने बताया कि इस घटना की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के दौरे पर पहुंची. उन्होंने बताया कि बीमार ग्रामीणों को दवाएं दी गई हैं.

दूषित खाना खाने से चार लोगों की मौत : इसके साथ ही सभी ग्रामीणों से अनुरोध किया है कि वह बासी खाना न खाएं. इसके साथ ही उन्हें पानी उबाल कर पीने की सलाह दी गई है l स्वास्थ्य विभाग की की टीम ने गांव के लोगों से कहा है कि उल्टी-दस्त या किसी भी तरह की परेशानी होने होने पर तुरंत गांव में मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी जाए. बाताया जा रहा है कि सभी की तबीयत दूषित खाना खाने की वजह से खराब हुई थी l आनन-फानन में सभी को अस्पताल ले जाया गया l लेकिन रास्ते में ही चारों लोगों ने दम तोड़ दिया.

डॉक्टर्स ने दी बासी खाना न खाने की सलाह : दूषित खाने की वजह से हुई मौतों से गांव में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं कई लोगों की हालत अब भी ठीक नहीं है l उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवा दी है l  साथ ही उन्हें बासी खाना न खाने की भी सलाह दी गई है l उबला हुआ पानी पीने की सलाह सभी को दी गई है l इसके साथ ही कहा गया है कि उल्टी-दस्त जैसी हालत में तुरंत वह डॉक्टर से संपर्क करें. लापरवाही न बरतें.