भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा UP पहुंचे : जेपी नड्‌डा ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित किया।

नड्‌डा बोले- प्रजातंत्र के काम करने के तरीके में बदलाव आया है। एक पीएम थे, जो कहते थे कि 1 रुपया भेजते हैं तो 15 पैसा ही नीचे पहुंचता है। आज हमें गर्व है कि हमारे पीएम 1 रुपया भेजते हैं, तो नीचे भी सीधे 1 रुपया ही पहुंचता है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा UP पहुंचे :  जेपी नड्‌डा ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित किया।
जेपी नड्‌डा ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित किया।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा UP पहुंचे :  जेपी नड्‌डा ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित किया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंचे। लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। वहां से वह सीएम योगी के साथ इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे। यहां भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित किया।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मलेनों को संबोधित किया। बोले- मैं यूपी की धरती को नमन करता हूं। उत्तर प्रदेश ऋषियों की धरती रही है। पहले की सरकारों ने किसानों का सम्मान नहीं किया। 2014 के बाद से हमारी सरकार ने कृषि पर दोगुना खर्च किया।

नड्‌डा बोले- प्रजातंत्र के काम करने के तरीके में बदलाव आया है। एक पीएम थे, जो कहते थे कि 1 रुपया भेजते हैं तो 15 पैसा ही नीचे पहुंचता है। आज हमें गर्व है कि हमारे पीएम 1 रुपया भेजते हैं, तो नीचे भी सीधे 1 रुपया ही पहुंचता है। इसलिए जनता के विश्वास को संभालकर रखिए।

हम एजेंडा लेने वाले हैं या देने वाले हैं, यह समझना होगा। लोगों की समस्याओं को समझते हुए एजेंडा सेट करना चाहिए, उसको लेकर आगे बढ़ाना चाहिए।

22 करोड़ लोगों को स्वाइल हेल्थ कार्ड दिया : आज एग्रीकल्चर पर 2.11 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं, पहले महज 1.21 लाख करोड़ खर्च होता था। ये हमें लोगों को बताना है। हमारी सरकार ने किसानों को सम्मान निधि, डीएपी में छूट देना, 22 करोड़ लोगों को स्वाइल हेल्थ कार्ड दिया है। नीम कोटेड यूरिया करके ब्लैक मार्केटिंग रोकी है।

नड्‌डा के भाषण की 5 अहम बातें-

  1. ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे नंबर पर-

उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि दंगों का प्रदेश है, उन्माद का प्रदेश है। मगर, आज यहां निवेश है, जीडीपी बढ़ी है, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर है।

  1. यूपी में एक्सप्रेस की भरमार है-

यूपी में पहले सिर्फ एक जीटी रोड थी। सामने से ट्रक आने पर गाड़ी नीचे उतारनी पड़ती थी, लेकिन आज यूपी में एक्सप्रेसवे की भरमार है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेस वे, गोरखपुर एक्सप्रेस वे तमाम ऐसे एक्सप्रेस वे अब यूपी की पहचान हैं।

  1. कोरोना से हमने लड़ाई जीती है

हमसे कई बार लोग पूछते हैं कि ताली-थाली बजाओ का अर्थ क्या है। मैं कहता हूं कि तुम क्या जानो इसका अर्थ क्या है, अगर समझ में आ जाता तो आपका राजनीति में ये हाल नहीं होता।

  1. ऑक्सीजन की रिकॉर्ड सप्लाई

इतनी बड़ी आबादी के बाद भी जिस तरह से कोरोना से मुकाबला हुआ है, वह मोदीजी की इच्छाशक्ति से हो सका है। ऑक्सीजन को लेकर विपक्ष ने खूब अफवाह फैलाई, लेकिन मोदीजी के नेतृत्व में नभ से, जल से, थल से एक हफ्ते के अंदर ऑक्सीजन की रिकॉर्ड पूर्ति की गई।

  1. अब जाति की बात नहीं

पहले उत्तर प्रदेश में इस जाति का राज है, उस जाति विशेष का राज है होता था, कभी देश और समाज का राज था ही नहीं। आज उत्तर प्रदेश में सबका साथ, सबका विकास को लेकर सिर्फ योगी जी की सरकार चली है।

cm योगी क्या बोले-

विपक्ष चुनावों को रोकना चाहता था, उन्हें विकास से मतलब नहीं : सीएम योगी ने पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जिन परिस्थितियों में कराया गया है। वह सभी जानते हैं। कोरोना की दूसरी लहर कितनी भयावह थी, लेकिन हमने कोरोना पर भी काबू पाया और सफलतापूर्वक पंचायत चुनाव भी कराया।

विपक्ष एक ही आरोप लगा रहा था कि पंचायत चुनाव नहीं कराना चाहिए। उनको विकास से कोई मतलब नहीं। वे संवैधानिक प्रक्रिया को रोकना चाहते थे। लेकिन हम लोगों ने पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को सुनिश्चित कराने का फैसला किया।

जब समुद्र मंथन होता है तो उससे कुछ अमृत भी निकलता है : योगी ने कहा- जब समुद्र मंथन होता है तो उससे कुछ अमृत भी निकलता है। 75 जिला पंचायतों का चयन हुआ है। उसमें से 67 भाजपा के हैं। विकास का मतलब भाजपा होता है। जनता ने कहा कि हमें विकास चाहिए और उसके लिए बीजेपी जरूरी है।

नड्डा की योगी के मंत्रियों के साथ सीक्रेट मीटिंग : 7 महीने पहले जनवरी में जेपी नड्डा जब यूपी दौरे पर आए थे, तब उन्होंने यूपी के मंत्रियों को टारगेट दिया था। अब वह टारगेट कितना पूरा हुआ, इसकी समीक्षा भी करेंगे। राजनीतिक गलियारों के जानकार बताते हैं कि कृषि कानून पर जनता का फीडबैक, आपसी गुटबाजी, संगठन-सरकार में समन्वय और योगी कैबिनेट की समीक्षा उन्होंने पहले भी की थी। इस बार भी नड्डा की पाठशाला में मंत्री अपना होमवर्क कितना पूरा कर पाए यह बताएंगे।

संगठन की बैठक में बनेगी जीत की रणनीति : राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ब्लाक प्रमुखों और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की है। इस बैठक में सारा फोकस भाजपा को हर घर तक पहुंचाने का है। नड्डा पार्टी के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की बैठक को भी संबोधित करेंगे।

नड्डा पार्टी के राज्य मुख्यालय भी जाएंगे। जहां पार्टी की संगठनात्मक बैठकों में उपस्थित पदाधिकारियों और अन्य प्रमुख नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक को पार्टी के संगठन के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष इस बैठक में चुनावी रणनीति को साझा करेंगे।

8 अगस्त को आगरा में रहेंगे नड्डा : भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 8 अगस्त की सुबह राजधानी लखनऊ से आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे। आगरा में कोरोना वॉरियर्स के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।