मेडिकल प्रवेश पात्रता परीक्षा में आज, बैठेंगे 25,800 अभ्यार्थी : परीक्षा केंद्रों में जूते और बेल्ट पहन कर नहीं जाएंगे अभ्यार्थी

परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों को जूते, बेल्ट, स्मार्ट वॉच, केलकुलेटर आदि चीजें ले जाने पर रोक रहेगी। अभ्यार्थी अपने साथ केवल पानी की बोतल और पेन ले जा सकते हैं। जो शुगर के मरीज हैं, वह अपने साथ डायबिटीज की दवा, फल ले जा सकते हैं, जो लोग आभूषण पहन के जाएंगे उन पर भी रोक रहेगी।

मेडिकल प्रवेश पात्रता परीक्षा में आज, बैठेंगे 25,800 अभ्यार्थी : परीक्षा केंद्रों में जूते और बेल्ट पहन कर नहीं जाएंगे अभ्यार्थी
मेडिकल प्रवेश पात्रता परीक्षा (नीट)

मेडिकल प्रवेश पात्रता परीक्षा (नीट) रविवार को शहर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई है। कानपुर शहर में कुल 24 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें की 25,800 छात्रों को परीक्षा देनी है। परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जाएगी। हर विद्यार्थी पर कड़ी निगाह रहेगी।

जूते, बेल्ट पहनकर जाने की अनुमति नहीं : परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों को जूते, बेल्ट, स्मार्ट वॉच, केलकुलेटर आदि चीजें ले जाने पर रोक रहेगी। अभ्यार्थी अपने साथ केवल पानी की बोतल और पेन ले जा सकते हैं। जो शुगर के मरीज हैं, वह अपने साथ डायबिटीज की दवा, फल ले जा सकते हैं, जो लोग आभूषण पहन के जाएंगे उन पर भी रोक रहेगी।

दिए गए समय से पहले पहुंचना होगा अभ्यार्थियों को : सीबीएसई कोऑर्डिनेटर सरदार बलविंदर सिंह ने बताया कि परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5:20 तक होगी। अभ्यार्थियों को दिए गए समय से पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। सभी छात्रों को दिशानिर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं ताकि उन्हें सेंटर पर किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।