बीस हजार के इनामी और 34.50 लाख लूट करने वाले गिरफ्तार : उत्तर प्रदेश

एडीसीपी पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि तीन अगस्त को जानकीपुरम सेक्टर निवासी रिपन कंसल के मुनीम भोला ने लूट की सूचना दी थी। उसके आधार पर घटना में शामिल कमलेश व उसके साथी शमशाद नसीम को गिरफ्तार किया गया था।

बीस हजार के इनामी और 34.50 लाख लूट करने वाले गिरफ्तार : उत्तर प्रदेश
गोसाईगंज पुलिस की गिरफ्त में बीस हजार के इनामी लुटेरे संदीप व अशोक कुमार

लखनऊ गोसाईगंज पुलिस ने मंगलवार को फरार बीस हजार के इनामी दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों ने कंपनी के चालक की मदद से मुनीम को बंधक बनाकर 34.50 लाख की लूट को अंजाम दिया था। थाना पुलिस शनिवार को कार चालक व इनके एक साथी को गिरफ्तार कर चुकी है। एडीसीपी पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि तीन अगस्त को जानकीपुरम सेक्टर निवासी रिपन कंसल के मुनीम भोला ने लूट की सूचना दी थी। उसके आधार पर घटना में शामिल कमलेश व उसके साथी शमशाद नसीम को गिरफ्तार किया गया था। इनकी निशानदेही पर मंगलवार को सीतापुर के संदीप कुमार व अशोक कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से लूट का 3.75 लाख रुपया बरामद हुआ है। वहीं इनके साथियों से पहले ही 16 लाख 90 हजार रूपया बरामद किया जा चुका है।

चालक कमलेश ने इस तरह दिया था घटना को अंजाम

पुलिस पूछताछ में चालक कमलेश ने बताया कि दो अगस्त को कंपनी का मुनीम भोला सिंह चालक कमलेश के साथ तगादा के लिए सुल्तानपुर व अमेठी गए थे। दोनों वसूली का 34.50 लाख रुपये लेकर वापस आ रहे थे । चालक कमलेश ने हैदरगढ़ में गाडी रोककर पान मसाला खरीदने के बहाने रोक ली। इसीबीच वहां पहले से मौजूद उसके तीन साथी कार में जबरदस्ती सवार हो गए। जिन्होंने किसी को शक न हो इसके चलते मुनीम भोला के साथ कमलेश के भी हाथ-पैर बांधकर रुपये से भरा बैंग लेकर भाग गए थे।

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • संदीप कुमार निवासी तालगांग राही दौधीं, सीतापुर।
  • अशोक कुमार निवासी रेऊसा गौहनियां, सीतापुर ।