योगी सरकार का बड़ा ऐलान : कोरोना से मरने वाले मरीजों के परिजनों को मिलेगा 50 हजार रुपए का मुआवजा

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में फिलहाल कोरोना के 119 एक्टिव मामले हैं l पिछले 24 घंटों में कोरोना के सिर्फ 10 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

योगी सरकार  का बड़ा ऐलान : कोरोना से मरने वाले मरीजों के परिजनों को मिलेगा 50 हजार रुपए का मुआवजा
यूपी में कोरोना से मरने वाले हर व्यक्ति के परिवार को योगी सरकार 50 हजार रुपये मुआवजा देगी.

यूपी में कोरोना से मरने वाले हर व्यक्ति के परिवार को योगी सरकार (Yogi Government) 50 हजार रुपये मुआवजा देगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ये ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि यूपी में जिन लोगों की भी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है उसके परिवारों को सरकार की तरफ से 50,000 रुपये का मुआवजा (50 Thousand Compensation To Corona Victim Family)  दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही मुआवजा देने को लेकर दिशा-निर्देश जारी करेंगे. हर जिले में योजना को लागू और एग्जक्यूट करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट के अधीन एक समिति बनाई जाएगी.

सीएम योगी  ने आज लखनऊ में अपने आवास पर कोरोना समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी संभावित लाभार्थी छूटना नहीं चाहिए. बता दें कि अक्टूबर महीने की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को मुआवजे की परमिशन दी थी. कोर्ट (Supreme Court) ने कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवारों को 50,000 रुपये मुआवजा देने को मंजूरी दी थी.

24 घंटों में कोरोना के सिर्फ 10 नए मामले : सीएम योगी ने कहा कि यूपी में अब तक कोरोना वैक्सीन की 11.81 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं. वहीं 501 नए ऑक्सीजन प्लांट्स लगाए जा चुके हैं. केंद्र द्वारा 548 प्लाट्स को मंजूरी दी गई थी. सीएम योगी ने कहा कि यूपी में फिलहाल कोरोना के 119 एक्टिव मामले हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के सिर्फ 10 नए मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में फिलहाल कुल रिकवरी रेट 98.7 है.

20 और 25 अक्टूबर को UP आएंगे पीएम मोदी

बैठक के दौरान सीएम योगी ने बताया कि 20 और 25 अक्टूबर को पीएम मोदी यूपी में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में कई राजनयिक भी शामिल होंगे. सीएम ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम के लिए सभी जरूरी निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 25 अक्टूबर को पूर्वी यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान सात नए मेडिकल कॉलेज जनता को समर्पित करेंगे.