Delhi Crime News : दहेज में मिला चेक बाउंस हुआ तो पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश

पुलिस अधिकारी ने बताया कि राकेश के आत्मसमर्पण करने पर वीरेंद्र को अस्पताल बुलाया गया. पुलिस ने घटना की जानकारी नहीं दी थी और वो भी इस तरह व्यवहार कर रहा था कि उसे कुछ मालूम नहीं है. पुलिस ने वीरेंद्र और राकेश के कॉल डिटेल्स और मोबाइल की लोकेशन की जांच की तो पूरी मामले का खुलासा हुआ.

Delhi Crime News : दहेज में मिला चेक बाउंस हुआ तो पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश
दहेज में मिला चेक बाउंस हुआ तो पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में पत्नी की हत्या की साजिश (Conspiracy of Murder) में शामिल असिस्टेंट प्रोफेसर को पुलिस ने भतीजे समेत गिरफ्तार (Arrested) किया है. पुलिस के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर ने देहज में मिला चेक बाउंस होने की वजह से हत्या की साजिश रची थी l अब तक पुलिस इस मामले में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है l पुलिस के अनुसार संत नगर में वीरेंद्र अपनी पत्नी पिंकी और बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते थे.

वीरंद्र रामजस कॉलेज में संस्कृत के असिस्टेंट प्रोफेसर वीरेंद्र की इसी साल फरवरी में गाजियाबाद निवासी पिंकी से शादी हुई थी. वीरेंद्र के दूर के भाई राकेश ने सोमवार देर शाम को पिंकी की संत नगर स्थित घर में हत्या कर दी थी और खुद ही पुलिस के पास जाकर जुर्म स्वीकर कर लिया था. अभी तक पुलिस राकेश को ही मुख्य आरोपी मान कर चल रही थी.

ऐसे हुआ खुलासा : जांच में शामिल पुलिस अधिकारी ने बताया कि राकेश के आत्मसमर्पण करने पर वीरेंद्र को अस्पताल बुलाया गया. पुलिस ने घटना की जानकारी नहीं दी थी और वो भी इस तरह व्यवहार कर रहा था कि उसे कुछ मालूम नहीं है. पुलिस ने वीरेंद्र और राकेश के कॉल डिटेल्स और मोबाइल की लोकेशन की जांच की तो पूरी मामले का खुलासा हुआ. घटना से पहले और बाद में दोनों की बात हुई थी.

पुलिस ने खंगाले 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे : करीब 300 सीसीटीवी कैमरों का फुटेज खंगाली गई तो पता कि वीरेंद्र भी हत्या में संलिप्तत था. जब पुलिस ने सबूतों को सामने रखकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और अपने भतीजे गोविंद को भी इसमें शामिल बताया. डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि वीरेंद्र करीब 15 दिन से हत्या की साजिश रच रहा था.

ये थी हत्या की वजह : आरोपी ने बताया कि उसे तिलक में पांच लाख रुपए का चेक दिया गया था जो बाउंस हो गया. फिर उसे पता चाल की पिंकी की ये दूसरी शादी है. इसके बाद उसे ठगे जाने का अहसास हुआ. वहीं अगस्त में पिंकी ने राकेश को भी घर से निकाल दिया. उसने राकेश के सामने अपना दुखड़ा रोया और पिंकी को रास्ते से हटाने के लिए कहा. पुलिस से पूछताछ में राकेश ने बताया कि वीरेंद्र ने उसकी पत्नी और दोनों बच्चों के पालन पोषण की जिम्मेदारी ली थी. इसलिए वह हत्या के लिए तैयार हो गया.