जवाहर भवन उपकेंद्र से जुड़े कई इलाकों में आज सुबह 11 से शाम 5 बजे तक नहीं आएगी बिजली

उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा का कहना है कि इमरजेंसी में कभी भी शट डाउन लिया जा सकता है। हालांकि टेस्टिंग का काम अप्रैल के महीने में हो जाना चाहिए। इसको लेकर पहले भी कई बार आदेश जारी हो चुके हैं।

जवाहर भवन उपकेंद्र से जुड़े कई इलाकों में आज सुबह 11 से शाम 5 बजे तक नहीं आएगी बिजली
लखनऊ के कई इलाकों में मरम्मत के नाम पर रविवार को बिजली कटी रहेगी

लखनऊ के कई इलाकों में मरम्मत के नाम पर रविवार को बिजली कटी रहेगी। जवाहर भवन उपकेंद्र से जुड़े करीब आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में सुबह 11 से शाम 6 बजे तक बिजली नहीं आएगी। राजभवन डिवीजन के एक्सईएन अनिल वर्मा ने बताया कि राजभवन उपकेंद्र पर 11 केवी पैनल एवं ट्रांसफॉर्मर की टेस्टिंग के लिए शट डाउन लिया जाएगा। इसकी वजह से उपकेन्द्र से सप्लाई वाले इलाके अशोक मार्ग, मीरा बाई मार्ग, नरही,शक्ति भवन, गोखले मार्ग , वीआईएमसी बिल्डिंग समेत कई इलाकों में बिजली प्रभावित रहेगी।

विभाग की तरफ से शट डाउन लेने के फैसले का वहां के कस्टमर ने विरोध किया है। नरही इलाके में रहने वाली अपर्णा का कहना है कि गर्मी से पहले यह सब टेस्टिंग का काम कर लेना चाहिए था। रविवार को अवकाश के दिन ऐसे भी सभी लोग घर पर रहते हैं। ऐसे में सप्लाई न होने पर परेशानी बढ़ जाएगी। पूरे सप्ताह का काम रविवार को होता है, उसी दिन बिजली न मिले तो समस्या आनी तय है। इसके अलावा मीराबाई मार्ग में 24 घंटे चलने वाला कॉल सेंटर भी है। जहां करीब 4 हजार कर्मचारी काम करते है। वहां भी पूरे दिन जनरेटर से सप्लाई करनी पड़ेगी।

उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा का कहना है कि इमरजेंसी में कभी भी शट डाउन लिया जा सकता है। हालांकि टेस्टिंग का काम अप्रैल के महीने में हो जाना चाहिए। इसको लेकर पहले भी कई बार आदेश जारी हो चुके हैं। लेकिन विभाग के अधिकारी हर साल लापरवाही करते हैं। इसके अलावा पिछले दो साल से बजट की कमी भी एक बड़ा कारण है।